Home समाचार सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने किया तालिबान का समर्थन, कहा- अपने देश...

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने किया तालिबान का समर्थन, कहा- अपने देश को आजाद कराने के लिए उठाया उचित कदम

1151
SHARE

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां हालात तेजी से बदल रहे हैं। चारों तरफ भारी अफरातफरी का माहौल है। लोगों में इस कदर खौफ है कि जैसे तैसे वो इस देश को छोड़कर भागना चाह रहे हैं। इसको लेकर पूरी दुनिया में चिंता जतायी जा रही है। लेकिन भारत में समाजवादी पार्टी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क जैसे तालिबान समर्थक हैं, जो तालिबानियों की सराहना करते हुए उनके शासन को उचित ठहरा रहे हैं।  

उत्तर प्रदेश के संभल क्षेत्र से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को सही ठहराया है। तालिबान के पक्ष में बोलते हुए सपा सांसद ने कहा कि वो (तालिबान) अपने देश को आजाद कराना चाहता है। अफगानिस्तान की आजादी का उसका आंतरिक मसला है। वहां विदेशी (अमेरिकी) हुक्मरान क्यों?

सपा सांसद ने कहा कि जब भारत ब्रिटिश शासन के अधीन था, तब हमारे देश ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी थी। अब तालिबान अपने देश को आजाद करके चलाना चाहता है। तालिबान एक ऐसी ताकत है जिसने रूस और अमेरिका जैसे मजबूत देशों को भी अपने देश में बसने नहीं दिया। रहा सवाल हिंदुस्तान का तो यहां कोई अगर कब्जा करने आएगा तो उससे लड़ने को देश मजबूत है।

गौरतलब है कि शफीकुर्रहमान अपने विवादित बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहते हैं। इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान उन्होंने कहा था कि कोरोना कोई बीमारी नहीं बल्कि सरकार की गलतियों की वजह से फैली है। कोरोना अगर बीमारी होती तो दुनिया में इसका इलाज होता। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी सांसद ने कहा कि सरकार ने सिर्फ शरीयत से ही छेड़छाड़ नहीं की है, बल्कि मॉब लीचिंग और कई जुल्म की हैं। ये (कोरोना महामारी) अल्लाह के सामने माफी मांगने से ही खत्म होगी। 

Leave a Reply