Home समाचार कांग्रेसी मंत्री का दोगलापन देखिए, सीमा पर तैनात जवानों पर लगाया अभद्रता...

कांग्रेसी मंत्री का दोगलापन देखिए, सीमा पर तैनात जवानों पर लगाया अभद्रता का आरोप, पाकिस्तान की तारीफों के बांधे पुल

1000
SHARE

सवाल उठाया जा रहा है कि खालिस्तानियों के हौसले क्यों बढ़ रहे हैं, तो इसका सरल जवाब है कि उन्हें देश और विदेश में पूरा संरक्षण मिल रहा है। जहां देश में कांग्रेस और उसके नेता उन्हें संरक्षण दे रहे हैं, वहीं विदेशों में पाकिस्तान उन्हें पूरा समर्थन दे रहा है। यहीं वजह है कि पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल का पाकिस्तान प्रेम जाग उठा है। उन्होंने सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों पर निशाना साधते हुए पाकिस्तान की तारीफ कर डाली।

मनप्रीत सिंह बादल ने सीमा सुरक्षा बल पर किसानों के साथ अभद्रता के आरोप लगाए। साथ ही उन्होंने इस्लामी मुल्क की तारीफ करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने बॉर्डर मैनेजमेंट काफी अच्छे से किया हुआ है। उन्होंने कहा कि जिन किसानों की जमीन बॉर्डर पर कटीले तारों के पार है, वो सुबह तारों को पार कर किसानी करने जाते हैं और शाम को वापस आते हैं। इन किसानों ने शिकायत की है कि बीएसएफ का किसानों के प्रति रवैया ठीक नहीं है इससे बढ़िया तो केंद्र सरकार उस जमीन को रखे ही नहीं, ताकि किसान कहीं और खेती कर लें।

बादल ने एक ट्वीट में कहा कि बजट में कृषि क्षेत्र की अशांति पर कुछ नहीं कहा गया। एमएसपी पर भी इसमें कुछ नहीं कहा गया। बजट में बेरोजगारी पर भी कुछ नहीं कहा गया। उन्होंने कहा, ‘‘समूचे उत्तर भारत को नजरअंदाज किया गया। क्यों? क्योंकि यहां अभी चुनाव नहीं होने हैं। जिन राज्यों में चुनाव होने हैं उन्हें सौगातें मिली हैं। जैसे कि जिन पांच राज्यों में चुनाव होना है, वहां के लोगों को ही सबसे ज्यादा पद्म पुरस्कार दिए गए।’’

बीएसएफ की आलोचना और पाकिस्तान की तारीफ वाले मनप्रीत बादल के बयान से मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष ही विदेशी होगा, उस पार्टी के नेता विदेशी मुल्क की ही तो तारीफ करेंगे। उन्होंने कहा कि जो 10 वर्षों में नेता प्रतिपक्ष न बदल पाए, वो हिंदुस्तान की तारीफ थोड़े करेंगे। उन्होंने कांग्रेसी नेताओं पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी कर के महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया।

Leave a Reply