Home समाचार राहुल गांधी ने पोस्को एक्ट का किया उल्लंघन, रेप पीड़ित के माता...

राहुल गांधी ने पोस्को एक्ट का किया उल्लंघन, रेप पीड़ित के माता पिता की तस्वीर की सार्वजनिक, NCPCR ने की कार्रवाई

979
SHARE

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने पोस्को एक्ट उल्लंघन के मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर नोटिस जारी किया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली के नांगल गांव में नौ साल की कथित रेप पीड़ित बच्ची के बाद माता-पिता से मुलाकात की। इसके बाद राहुल गांधी ने बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर शेयर कर दी। कांग्रेस सांसद के रेप पीड़िता बच्ची के माता-पिता की पहचान सार्वजनिक करते ही उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए NCPCR ने नोटिस जारी किया है।

राहुल गांधी के रेप पर राजनीति करने को लेकर राजनीतिक दलों ने भी सवाल उठाए हैं। बीजेपी पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निचले दर्जे की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पूछा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में दलित बेटियों के साथ अत्याचार पर वो चुप क्यों हो जाते हैं? उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से यह सवाल पूछना चाहता हूं कि क्या राजस्थान की दलित बेटी, छत्तीसगढ़ की दलित बेटी और पंजाब की दलित बेटी, जिनके साथ ऐसा ही जघन्य अपराध हुआ था क्या वे हिंदुस्तान की बेटियां नहीं हैं? आखिर क्यों तब राहुल गांधी ने अपनी आवाज बुलंद नहीं की थी। होशियारपुर (पंजाब) की दलित बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ। छत्तीसगढ़ में इस साल रेप की 36 घटनाएं हुईं, लेकिन राहुल गांधी वहां नहीं गए।

बच्ची की पहचान उजागर करने को लेकर राहुल गांधी घिर गए हैं। कानून के मुताबिक किसी भी नाबालिग रेप पीड़िता की पहचान उजागर नहीं की जा सकती। ऐसे में पीड़िता के माता-पिता की पहचान उजागर करने पर सोशल मीडिया पर यूजर्स राहुल गांधी को फटकार लगा रहे हैं।

Leave a Reply