Home समाचार राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका में की ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम की तारीफ, पीएम...

राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका में की ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम की तारीफ, पीएम मोदी को बताया महान नेता

628
SHARE

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत की दो दिवसीय यात्रा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से काफी खुश हैं। उनके जेहन से भारत दौरे की छाप नहीं मिट रही है। इस यात्रा से वह इतने प्रभावित है कि इसका जिक्र वह अमेरिका में भी करने से नहीं भूलते। हाल ही में उन्होंने अमेरिका के साउथ कैरोलिना में एक जनसभा को संबोधित किया। सभा में कम लोग देखकर ट्रंप को भारत यात्रा की याद आ गई। उन्होंने सभा में मोटेरा स्टेडियम में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में आए लोगों के हुजूम का जिक्र किया। इतना ही नहीं, उन्होंने सभा में प्रधानमंत्री मोदी की भी जमकर तारीफ की।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि नरेन्द्र मोदी एक अच्छे इंसान हैं। उनके देश की जनता उन्हें बहुत प्यार करती है। ट्रंप ने अपनी भारत यात्रा को ‘सार्थक’ बताया। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक लाख लोगों को संबोधित करने के बाद वह बेहद उत्साहित हैं और अब शायद ही वह कभी किसी जनसभा को संबोधित करने के लिए उतने उत्सुक होंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘मैं भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ था। वो अच्छे इंसान हैं, जिन्हें भारत की जनता प्यार करती है। हमने वहां मजेदार चीजें कीं। वहां (मोटेरा स्टेडियम) बहुत ज्यादा लोग थे। सामान्य तौर पर मैं अपनी जनसभा के बारे में बात करता हूं क्योंकि जितने लोग मेरी सभा में आते हैं, उतने लोग किसी और की सभा में नहीं होते। वहां के बाद अब मैं यहां आ रहा हूं। यहां 140 या 50 या 60000 लोग हैं और मैं यहां आ रहा हूं।’

राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे कहा, ‘मैं भारत से आने के बाद जनसभा में आए लोगों को लेकर फिर कभी उतना उत्साहित नहीं होऊंगा। इसके बारे में सोचिए। वो 150 करोड़ हैं। हमारे पास 350 लोग, इसका मतलब है कि हम अच्छा कर रहे हैं। मैं इस सभा के लोगों से प्यार करता हूं और मैं उस सभा के लोगों से भी प्यार करता हूं। वो बहुत प्यार करते हैं। उनके पास एक महान नेता है। वो एक सफल यात्रा थी।’

इससे पहले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री मोदी की खुले दिल से तारीफ की थी। अपने करीब पौन घंटे के भाषण के दौरान ट्रंप ने कई बार प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिया और भारत के साथ-साथ विश्व के विकास में उनके योगदान की सराहना की थी। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बहुत कामयाब नेता है, कठोर परिश्रम की मिसाल हैं और भारत की तरक्की के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं।

ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में पूरी दुनिया को भारत की कामयाबी पर गर्व है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में करोड़ों लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। पीएम मोदी के कार्यकाल में ही भारत के हर गांव में बिजली पहुंचना एक बड़ी उपलब्धि है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान उज्ज्वला योजना, इंटरनेट सुविधा, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आज भारत बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है, जो इस सेंचुरी की सबसे बड़ी बात है।

मोटेरा स्टेडियम में अपने स्वागत से अभिभूत राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘यहां होना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। अमेरिका हमेशा भारत का एक वफादार ओर निष्ठावान मित्र रहा है और हमेशा रहेगा। भव्य स्वागत के लिए भारत का शुक्रिया। अमेरिका भारत से प्यार करता है और इतने बड़े लोकतंत्रिक देश का सम्मान करता है। भारत आना मेरे लिए सौभाग्य है। ये मेरे लिए बहुत बडे़ सम्मान की बात है। सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में ऐसे स्वागत के लिए अभिभूत हूं। 1.25 लाख लोगों का इस स्वागत के लिए धन्यवाद।’

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के इस भारत दौरे में उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर भी शामिल थे। ट्रंप परिवार अपनी भारत यात्रा को भुलाए नहीं भूल पा रहा है। मेलानिया लगातार भारत यात्रा के दौरान ली गई तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर कर रही हैं।

 

 

 

Leave a Reply