Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने की बांग्‍लादेश में विपक्ष और गठबंधन पार्टियों के नेताओं...

प्रधानमंत्री मोदी ने की बांग्‍लादेश में विपक्ष और गठबंधन पार्टियों के नेताओं से मुलाकात

209
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शुक्रवार को बांग्‍लादेश में 14 दलों वाले गठबंधन के नेताओं और उनके संयोजक से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने दोनों देशों के संबंधों को और प्रगाढ़ करने के विभिन्‍न मुद्दों पर बातचीत की।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश के विभिन्न राजनीतिक दलों के विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकात की और उनसे बातचीत की। इस बातचीत के दौरान उन्होंने दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े विभिन्न विषयों पर विचार-विमर्श किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ एके अब्दुल मोमिन से भी भेंट की। दोनों नेताओं ने आपसी संबंधों के बारे में चर्चा करने के साथ-साथ दोनों देशों की संप्रभुता, समानता, परस्पर विश्वास और समझदारी पर आधारित व्यापक और रणनीतिक भागीदारी से जुड़े विषयों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती के साथ भारत और बांग्‍लादेश के बीच राजनयिक संबंधों के स्‍थापित होने के 50 वर्ष पूरे होने पर है। प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्‍वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी के सम्‍मान में 19 तोपों की सलामी और गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

 

Leave a Reply