Home समाचार पीएम मोदी ने रामलीला मैदान से विपक्ष पर बोला हमला, कहा- अफवाहें...

पीएम मोदी ने रामलीला मैदान से विपक्ष पर बोला हमला, कहा- अफवाहें फैलाने में लगे हैं विरोधी दल

1081
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में एक विशाल आभार रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने करीब डेढ़ घंटे के भाषण में एनआरसी और सीएए को लेकर न केवल अपनी सरकार का स्टैंड साफ किया, बल्कि विपक्षी पार्टियों पर अल्पसंख्यकों के बीच झूठ फैलाने का आरोप भी लगाया। साथ ही एक-एक कर विपक्षी दलों पर निशाना भी साधा।

“लोगों को भ्रमित कर रहे हैं विपक्षी दल”

पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन बिल के पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल तरह-तरह की अफवाहें फैलाने में लगे हैं, लोगों को भ्रमित कर रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं। ये लोग अपने स्वार्थ के लिए, अपनी राजनीति के लिए किस हद तक जा रहे हैं, ये आपने पिछले हफ्ते भी देखा है। जो बयान दिए गए, झूठे वीडियो, उकसाने वाली बातें कहीं, उच्च स्तर पर बैठे लोगों ने सोशल मीडिया में डालकर भ्रम और आग फैलाने का गुनाह किया है।

“दोबारा सत्ता में सहन नहीं कर पा रहा है विपक्ष”

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष इस बात को सहन नहीं कर पा रहा है कि नरेन्द्र मोदी दोबारा जीत कर कैसे आ गया है। पीएम मोदी ने कहा कि स्कूल बसों पर हमले हुए, ट्रेनों पर हमले हुए, मोटर साइकिलों, गाड़ियों, साइकिलों, छोटी-छोटी दुकानों को जलाया गया है, भारत के ईमानदार टैक्सपेयर के पैसे से बनी सरकारी संपत्ति को खाक कर दिया गया है। इसके बाद इनके इरादे कैसे हैं, ये देश अब जान चुका है।

“मुस्लिम बहुल देशों के समर्थन से कांग्रेस परेशान”

प्रधानमंत्री मोदी ने रामलीला मैदान से कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उन्हें रास्ते से हटाने के लिए लगातार साजिशें चलती रहती हैं। पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी आज इस बात से भी तिलमिलाए हुए हैं कि आखिर क्यों मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और खासकर मुस्लिम बहुल देशों में इतना समर्थन मिलता है। क्यों वो देश मोदी को इतना पसंद करते हैं? पीएम मोदी ने कहा कि सऊदी अरब, बहरीन, यूएई से भारत के रिश्ते सर्वोत्तम हैं।

“दीदी कोलकाता से सीधी UN पहुंच गई”

सीएए पर विरोध को लेकर पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की सीएम बनर्जी पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, “आज ममता दीदी, कोलकाता से सीधे संयुक्त राष्ट्र पहुंच गई है, लेकिन कुछ साल पहले तक यही ममता दीदी संसद में खड़े होकर गुहार लगा रहीं थीं कि बांग्लादेश से आने वाले घुसपैठियों को रोका जाए, वहां से आए पीड़ित शरणार्थियों की मदद की जाए।” पीएम मोदी ने सवाल किया कि दीदी, अब आपको क्या हो गया ? आप क्यों बदल गयी ? अब आप क्यों अफवाह फैला रही हों ? चुनाव आते हैं, जाते हैं, सत्ता मिलती है चली जाती है, मगर आप इतना क्यों डरी हो। बंगाल की जनता पर भरोसा करो, बंगाल के नागरिकों को आपने दुश्मन क्यों मान लिया है ?

“वामपंथ को भारत की जनता नकार चुकी है”

पीएम मोदी ने कहा कि आज जिस वामपंथ को भारत की जनता नकार चुकी है, जो अब समाप्ति पर है, उसी के दिग्गज नेता प्रकाश करात ने भी धार्मिक उत्पीड़न की वजह से बांग्लादेश से आने वालों को मदद की बात कही थी।

“जम्मू-कश्मीर में बेटियों से भेदभाव पर चुप था विपक्ष”

आज जब इन्हीं लोगों के राजनीतिक दल, धार्मिक उत्पीड़न की वजह से भारत आए शरणार्थियों को नागरिकता देने से मना कर रहे हैं, तो इनका असली चेहरा भी देश के लोगों के सामने आ रहा है। उस समय की हमदर्दी सिर्फ बहाना था, देश की जनता के साथ बोला गया सफ़ेद झूठ था। पीएम मोदी ने सवाल किया कि आज जो पार्टियां यहां शोर मचा रही हैं, वो 2004 में कहां थीं जब जम्मू-कश्मीर की सरकार ने कहा कि राज्य से बाहर के निवासी से शादी करने पर जम्मू-कश्मीर की बेटियों की वहां की नागरिकता खत्म हो जाएगी। क्या वो भेदभाव भारत के संविधान की स्पिरिट के अनुसार था ?

Leave a Reply