Home नरेंद्र मोदी विशेष प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी पर वेबसाइट ModiStory.In लांच, यहां मिलेंगी उनके जीवन...

प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी पर वेबसाइट ModiStory.In लांच, यहां मिलेंगी उनके जीवन से जुड़ीं ढेरों प्रेरक प्रसंग और अनसुनी कहानियां

471
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जिंदगी पर एक नई वेबसाइट ‘द मोदी स्टोरी’ (modistory.in) लॉन्च की गई। श्री मोदी के जीवन से जुड़ीं ढेरों प्रेरक प्रसंगों और अनसुनी कहानियों को एस साथ पेश करने वाली इस वेबसाइट को महात्मा गांधी की पोती सुमित्रा गांधी कुलकर्णी ने लॉन्च किया। इसे पीएम मोदी के संपर्क में आए लोगों के अनुभवों के आधार पर तैयार किया गया है। इस पर प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से जुड़े कई अनसुने किस्से मिल जाएंगे।

मोदी स्टोरी वेबसाइट एक स्वयंसेवी पहल है, जिसके तहत नरेन्द्र मोदी के जीवन से जुड़े रोचक प्रेरक कहानियों को एक साथ लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें उनके जीवन से जुड़ी उन कहानियों को शामिल किया गया है, जिसे उनके करीबियों ने देखा और बताया। इनमें इमरजेंसी के दौरान उनका सिख बनना, बचपन में संन्यासी बनने की इच्छा या फिर एक स्वयंसेवक के घर पानी के साथ रोटी खाना।

वेबसाइट के अनुसार, इसका उद्देश्य उन सभी यादों को एक साथ लाना है, जिन्होंने नरेन्द्र मोदी को करीब से देखा है। वीडियो, ऑडियो या लिखित प्रारूप के रूप में या फिर संग्रह के रूप में कोई भी योगदान दे सकता है। नरेन्द्र मोदी की जीवन कहानी को जिन्होंने करीब से देखा है, वह आज और आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। यह आत्म विश्वास की भावना लाती है कि मैं भी मोदी की तरह बन सकता हूं। देखिए वीडियो-

 

 

 

 

 

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की मंत्री ईरानी ने वेबसाइट लिंक शेयर करते हुए कहा कि धैर्य और अनुग्रह की कहानियां… व्यक्तिगत बैठकों के जादुई यादें, बातचीत जो एक मिलनसार व्यक्ति, एक निर्णायक राजनीतिक व्यक्तित्व को दर्शाती हैं… अब तक की अनकही, अनसुनी कहानियां।

युवा मामलों एवं खेलकूद मंत्रालय के मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा कि वालंटियर की इस अनोखी पहल के बारे में जरूर पढ़ें, इसमें पीएम नरेन्द्र मोदी जी के जिंदगी की कहानी और उनके सार्वजनिक जीवन के कार्यों से जुड़े संस्मरण हैं।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दी की उल्लेखनीय यात्रा… एक साधारण बीजेपी कार्यकर्ता से लेकर वैश्विक राजनीतिक दिग्गज तक।

इस वेबसाइट में ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने भी प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के अपने अनुभव को साझा करते हुए एक वीडियो संदेश डाला है। इसमें नीरज ने कहा है कि जब हम मोदीजी से मिले, तब हमें ऐसा लगा ही नहीं कि हम भारत के प्रधानमंत्री से बात कर रहे हैं। उन्होंने हर खिलाड़ी से बात की। वो हमारे बारे में व्यक्तिगत रूप से काफी बातें जानते थे। उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में खेलों का स्तर काफी बेहतर हुआ है।

इस पोर्टल पर बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंदन ने भी मोदी से जुड़े अपने अनुभव साझा किए हैं। पी गोपीचंद ने मोदी जी के साथ अपनी दिल को छू लेने वाली बातचीत को याद करते हुए कहा कि वे वर्ल्ड टूर करके सुबह 4 बजे दिल्ली पहुंचने और एक मीटिंग में जाने के बाद भी सुबह 9 बजे मुझसे मिले और काफी तरोताजा लग रहे थे।

Leave a Reply