Home बिहार विशेष नीतीश सरकार गिराने के लिए बीजेपी विधायक को मंत्री पद का ऑफर...

नीतीश सरकार गिराने के लिए बीजेपी विधायक को मंत्री पद का ऑफर देकर जेल से चारा डाल रहे थे लालू यादव

1041
SHARE

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू यादव का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में लालू यादव नीतीश सरकार गिराने के लिए बीजेपी विधायकों को मंत्री पद का चारा डाल रहे है। रांची जेल में बंद लालू यादव पिरपैती से बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन करके मंत्री पद का ऑफर दे रहे हैं। आरजेडी प्रमुख फोन पर बीजेपी विधायक से कह रहे हैं कि स्पीकर चुनाव में एब्सेंट हो जाओ।

राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने ऑडियो क्लिप जारी करके लालू यादव पर जेल से बीजेपी विधायक को फोन कर मंत्री पद का लालच देने का आरोप लगाया है। ट्विटर पर ऑडियो क्लिप शेयर करते हुए सुशील मोदी ने लिखा है कि लालू यादव ने दिखाई अपनी असलियत… लालू प्रसाद यादव द्वारा एनडीए के विधायक को बिहार विधान सभा अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव में महागठबंधन के पक्ष में मतदान करने हेतु प्रलोभन देते हुए।

ऑडियो में बातचीत-
लालू का पीए: हेल्लो, प्रणाम सर, विधायक जी बोल रहे हैं?
विधायक का पीए: नहीं, उनका पीए बोल रहा हूं
लालू का पीए: दीजिए तो, साहब बात करेंगे माननीय लालू प्रसाद यादव।
विधायक का पीए: हेल्लो, कहां से सर?
लालू यादव का पीए: रांची से, साहब बात करेंगे।
लालू प्रसाद यादव: हां, पासवान जी, बधाई।
पासवान: जी प्रणाम, चरण स्पर्श सर, जी अच्छा लगा।
लालू यादव: हां, सुनो, हम तुमको आगे भी बढ़ाएंगे वहां, कल जो स्पीकर का चुनाव है, हम तुमको मंत्री बनाएंगे। कल इनको गिरा देंगे।
पासवान: हम तो पार्टी में हैं न सर।
लालू यादव: पार्टी में हो तो एबसेंट हो जाओ न। बोल दो कोरोना हो गया था, फिर तो स्पीकर हमारा हो जाएगा..फिर हम लोग देख लेंगे न।
पासवान: पार्टी में हैं सर, थोड़ा सा…(हिचकिचाते हुए) ठीक है सर।
लालू याद: एबसेंट हो जाए तुम पासवान जी।
पासवान: आपके संज्ञान में होगा ही चेहरा सर, हम बात करेंगे। ठीक है।
लालू यादव: ठीक है, एबसेंट हो जाओ।

इससे एक दिन पहले सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में मोबाइल नंबर 8051216302 का जिक्र करते हुए कहा कि इस नंबर से एनडीए विधायकों से संपर्क किया जा रहा है। जब उन्होंने इस नंबर पर फोन किया तो लालू यादव ने सीधे उसे रिसीव किया। तब उन्होंने लालू से कहा कि आप जेल से यह गंदा खेल बंद कीजिए। आप कभी सफल नहीं होंगे।

बताया जा रहा है कि लालू यादव का यह प्लान इसलिए फेल हो गया क्योंकि जब उन्होंने बीजेपी विधायक को फोन किया उस समय ललन पासवान बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के घर पर ही थे। ललन पासवान ने फोन के तुरंत बाद सुशील मोदी को इसकी जानकारी दे दी। फिर सुशील मोदी ने उसी नंबर पर कॉल बैक कर लालू यादव को फटकार लगाई।

Leave a Reply