Home समाचार Howdy Modi: ट्रंप के सामने अमेरिका ने देखा प्रधानमंत्री मोदी का जलवा,...

Howdy Modi: ट्रंप के सामने अमेरिका ने देखा प्रधानमंत्री मोदी का जलवा, देखिए तस्वीरें

1462
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टेक्सास के ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पचास हजार से अधिक लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्टेडियम में उपस्थित जन-समूह की ऊर्जा भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच बढ़ते तालमेल को दर्शा रहा है।

पिछले पांच वर्षों में एनडीए सरकार की उपलब्धियों पर बात करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, “पिछले पांच वर्षों में, 130 करोड़ भारतीयों ने ऐसी चीजें हासिल की हैं जिनकी कल्पना कोई भी नहीं कर सकता था। हम लक्ष्य उच्च हैं, और हम उस उच्च लक्ष्य को हासिल भी कर रहे हैं।” उन्होंने अपनी सरकार द्वारा घरेलू गैस कनेक्शन प्रदान करने, ग्रामीण स्वच्छता में सुधार लाने, ग्रामीण सड़क हेतु बुनियादी ढांचे का निर्माण करने, बैंक खाते खोलने इल्यादि के बारे में की गई परिवर्तनकारी कार्रवाई का भी उल्लेख किया।

प्रधानमंत्री ने ‘ईज ऑफ लिविंग’और ‘ईज ऑफ बिजनेस’ के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को भी दोहराया। उन्होंने ‘ईज ऑफ लिविंग’ सुनिश्चित करने के लिए अपनी सरकार द्वारा किए गए विभिन्न पहलों जैसे अप्रचलित कानूनों को हटाना, सेवाओं मे तेजी, सस्ते डेटा दर, भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, जीएसटी आदि को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का विकास प्रत्येक भारतीय तक पहुंचेगा।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति ट्रम्प और उनके परिवार को भारत आने का निमंत्रण भी दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारी दोस्ती भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के भविष्य को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगी।”

इस आयोजन को संबोधित करते हुए, डोनाल्ड जे ट्रम्प ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और उसके नागरिकों के लिए एक असाधारण काम कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को उनकी अभूतपूर्व चुनावी जीत के लिए भी बधाई दी। भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच संबंध पहले से बेहतर हुए हैं।

प्रधानमंत्री की विकास की नीतियों को सलाम करते हुए, ट्रम्प ने कहा “भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगभग तीन सौ मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। यह अविश्वसनीय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, दुनिया भारत के एक मजबूत, संपन्न गणराज्य बन रहा है। राष्ट्रपति ने भारतीय समुदाय के योगदान के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनका प्रशासन आपके समुदाय की बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पहले, ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को सम्मान, एकजुटता और लंबे समय से चले आ रहे भारत-ह्यूस्टन संबंध के के लिए ‘ह्यूस्टन-की’ भी भेंट किया।

देखिए तस्वीरें-

Leave a Reply