Home समाचार गीता फोगाट ने शेयर की ‘स्वच्छता ही सेवा’ की प्रेरक तस्वीर

गीता फोगाट ने शेयर की ‘स्वच्छता ही सेवा’ की प्रेरक तस्वीर

2485
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनेक मंचों से लोगों से यह अपील करते आ रहे हैं कि लोग देश और अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए अपना-अपना योगदान दें। उनकी इस अपील का जनमानस पर सकारात्मक असर पड़ रहा है। दरअसल जिस तरह प्रधानमंत्री मोदी स्वयं संजीदगी के साथ इस अभियान से जुड़े हैं, इस बात से देश के आम लोग प्रेरित हो रहे हैं। कुछ लोग पीएम के इस अभियान के साथ कुछ ऐसे जुड़ गए हैं कि वह स्वयं ही एक मिसाल बनते जा रहे हैं। एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक दिव्यांग द्वारा किया गया काम हम सबके लिए के प्रेरणा का काम करेगा। देश में महिला कुश्ती के लिए विख्यात गीता फोगाट ने एक तस्वीर अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर की है। दरअसल इस तस्वीर में एक ट्राइसाइकिल में बैठा एक व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर झाड़ू लगा रहा है।

फोगाट ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि इस महान इंसान को दिल से सैल्यूट। फोगाट ने लिखा, इन्होंने मोदी जी के संकल्प को अपना संकल्प बना लिया। इसके स्वच्छता अभियान में सहयोग को आगे सब तक भेजें। जाहिर है गीता ने लोगों से अपील की है कि इस परिश्रमी व्यक्ति की ललक और स्वच्छता अभियान के प्रति उनके झुझारूपन को लोग आगे ले जाएं।

दरअसल स्वच्छता अभियान निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है और यह एक दिन में खत्म नहीं होने वाला है। संदेश यह है कि अगर हम कम से कम गंदगी फैलाएं तो देश का संसाधन बचेगा और हमारा देश स्वच्छ और स्वस्थ रहेगा। दिव्यांग की इस तस्वीर तो हम सबको यही संदेश दे रही है कि स्वच्छता ही सेवा है।

Leave a Reply