Home समाचार डेनमार्क की पीएम के हवाले से The Hindu ने फैलायी झूठी खबर,...

डेनमार्क की पीएम के हवाले से The Hindu ने फैलायी झूठी खबर, ‘एंटी इंडिया कैम्पेन’ के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

369
SHARE

देश में कुछ मीडिया गिरोह ऐसे हैं, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार के खेल में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी को बदनाम करने के चक्कर में भारत के खिलाफ काम करने से बाज नहीं आते हैं। ऐसे मीडिया गिरोह में प्रतिष्ठित समाचार पत्र ‘द हिन्दू’ भी शामिल है। ‘द हिन्दू’ ने डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेडरिक्सन के हवाले से एक रिपोर्ट प्रकाशित कर देश की छवि को खराब करने की कोशिश की।

‘द हिन्दू’ ने 29 सितम्बर, 2020 को एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसका शीर्षक है – “India’s COVID-19 scenario very very difficult, says Danish Prime Minister” यानि – डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति बहुत ही खराब है।” ‘द हिन्दू’ ने इस फर्जी खबर में लिखा कि डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारत में कोरोना संकट के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की है।

‘द हिन्दू’ की इस प्रोपेगैंडा पत्रकारिता की पोल भारत में डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वेन ने खोल दी। फ्रेडी स्वेन ‘द हिन्दू’ की इस खबर को ‘ट्विस्टेड’ यानि तोड़-मरोड़कर बनाई गई खबर बताया है। फ्रेडी स्वेन ने ‘द हिन्दू’ की इस खबर को फेक बताते हुए लिखा – “क्षमा करें – यह सच नहीं है। यह ट्विस्टेड खबर है।”

‘द हिन्दू’ की इस फर्जी खबर को लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। ट्विटर पर लोगों ने ‘द हिन्दू’ द्वारा चलाए जा रहे इस ‘एंटी इंडिया कैम्पेन’ के खिलाफ जमकर प्रतिक्रिया दी। 

Leave a Reply