Home समाचार उपराष्ट्रपति रहे हामिद अंसारी ने देश को किस प्रकार कलंकित किया, kreately...

उपराष्ट्रपति रहे हामिद अंसारी ने देश को किस प्रकार कलंकित किया, kreately वेबसाइट ने किया खुलासा

1084
SHARE

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। अपने विवादित बयानों से अक्सर चर्चा में रहे अंसारी का देश के प्रति क्या रवैया रहा है, यह किसी से छुपा नहीं है। यह बात और है कि हामिद अंसारी को इस देश ने वह सब कुछ दिया जो एक शख्स को मिल सकता है। लेकिन इसके बदले में उन्होंने देश को क्या दिया उसे आप पढ़ेंगे और सुनेंगे तो चौंक जाएंगे।

देश में शरिया लागू की बात करने वाले कट्टरपंथी सोच के हामिद अंसारी की कलई खुल रही है तो उनके अंदर का जहर परत दर परत खुल रहा है। दरअसल हामिद अंसारी ने ईरान में भारतीय राजदूत रहते हुए खुफिया एजेंसी रॉ के ऑपरेशंस को नुकसान पहुंचाया था। ये आरोप है कुछ पूर्व रॉ अधिकारियों का, और अब उन्हें उम्मीद है कि पीएम मोदी पूरे मामले की सच्चाई तक पहुंचेंगे।

kreately वेबसाइट ने खुलासा किया है कि अगस्त 2017 में पीएम मोदी से उन अधिकारियों ने मुलाकात भी की जो तेहरान में अंसारी के कार्यकाल के दौरान वहीं तैनात थे। यह साल 1990-92 की बात है। शिकायतकर्ता अधिकारियों ने पीएम मोदी से चिट्ठी लिखकर दावा किया कि जब अंसारी तेहरान में थे तब वो भारत के हितों की रक्षा नहीं कर सके, साथ ही ईरानी सरकार और उसकी खुफिया एजेंसी SAVAK से सहयोग करके रॉ के ऑपरेशन्स को नुकसान पहुंचाया।

यह जानकर आपका सिर शर्म से झुक जाएगा कि बतौर राजदूत अंसारी ने ईरान में रॉ के ठिकानों को बंद करने तक की सिफारिशें की थीं। तेहरान स्थित पाकिस्तानी राजदूत से अंसारी की लंबी मुलाकातें भी होती थीं, जिन्हें कभी भारतीय विदेश मंत्रालय के सामने नहीं लाया गया। सवाल उठता है कि अगर Kreately वेबसाइट की जानकारी सही है तो देशहित के साथ खिलवाड़ करने वाले ऐसे शख्स को क्या कहा जाएगा और इस शख्स के खिलाफ किस तरह की कार्रवाई की जाएगी।  

Leave a Reply