Home समाचार वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं के खिलाफ केस दर्ज, सोशल मीडिय पर...

वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं के खिलाफ केस दर्ज, सोशल मीडिय पर गुस्से में यूजर्स

660
SHARE

अमेजॉन प्राइम की वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्माताओं के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है। लखनऊ के हजरतगंज थाने में तैनात एसएसआई अमरनाथ यादव ने अमेजॉन प्राइम वीडियो की ओरिजिनल कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर, निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी सहित एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वेब सीरीज तांडव में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किए जाने का आरोप लगाया गया है। आरोप लगाया गया है कि वेब सीरीज के पहले एपिसोड में हिंदू देवी देवताओं का बेहद विद्रूप ढंग से रूप धारण कर धर्म से जोड़कर अमर्यादित तरीके से देवी-देवताओं को बोलते दिखाया गया है। साथ ही निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है, जो धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला और आघात पहुंचाने वाला है। ऐसे ही संवाद और भी एपिसोड में मौजूद हैं।

तांडव में अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब ने एक दृश्य में भगवान शिव का गेटअप लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। इसमें मौजूदा राजनीति को लेकर नैरेटिव बनाने की कोशिश की है, जिससे लोग काफी नाराज हैं। देखिए वीडियो-

 

इसको लेकर महाराष्ट्र बीजेपी के नेता राम कदम ने मुंबई पुलिस से इसकी शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने पूछा कि आखिरकार क्यों हर बार फिल्मों और वेब सीरिज में हिन्दू देवी-देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है? राम कदम ने कहा कि निर्देशक अली अब्बास जफर को इस सीरिज से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाना होगा और अभिनेता जीशान अयूब को माफी मांगनी पड़ेगी।

‘तांडव’ को लेकर राम कदम, भाजपा सांसद मनोज कोटक और कई नेताओं की शिकायत के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा है।

सोशल मीडिय पर भी यूजर्स तांडव के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं।

Leave a Reply