Home समाचार अफगानिस्तान में तालिबानी धर्मांधता पर नसीहत देने चले थे कांग्रेस प्रवक्ता उदित...

अफगानिस्तान में तालिबानी धर्मांधता पर नसीहत देने चले थे कांग्रेस प्रवक्ता उदित राज, मुस्लिम कट्टरपंथियों ने की गंदी-गंदी गालियों की बौछार

798
SHARE

कांग्रेस प्रवक्ता उदित राज अपने विवादित बयानों और ट्वीट से अपनी और पार्टी की फजीहत कराते रहते हैं। इस बार उन्होंने अफगानिस्तान में तालिबानी धर्मांधता और औरतों के साथ हो रहे बर्ताव को लेकर ट्विटर पर नसीहत देने की कोशिश की। इसके बाद उदित राज इस्लामी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए। कट्टरपंथियों ने उदित राज को उलटे नसीहत देते हुए गालियों की बौछार कर दी।

दरअसल उदित राज ने अफगानिस्तान में वर्षों पहले की स्थिति की तुलना भारत से करने की कोशिश की। उन्होंने अपने ट्वीट में स्कर्ट पहनी कुछ छात्राओं की फोटो पोस्ट की थीं और उनके बारे में लिखा कि यह 1960 के दशक के अफगानिस्तान के कॉलेज का दृश्य है लेकिन धर्मांधता ने आज कहां पहुंचा दिया। उन्होंने आगे लिखा कि आज वहां महिलाएं गुलामी व बुर्का में कैद हो गई हैं और भारत भी इसी ओर बढ़ रहा है।

इस ट्वीट के बाद तो मुस्लिम कट्टरपंथी उदित राज पर टूट पड़े। अक्सर शांति दूतों का बचाव करने वाले उदित राज को कट्टरपंथियों ने सोशल मीडिया पर जमकर गालियां दीं। उन्होंने उदित राज की मां-बहन-बेटी तक को नहीं छोड़ा। उदित राज को नसीहत देते हुए एक कट्टरपंथी ने कहा कि बुर्का क़ैद नहीं, बहन बेटियों का रक्षा कवच है। अगर इस बात का एहसास करना है तो ख़ुद अपने घर में अपनी जवान बेटी को बिल्कुल छोटे कपड़ों में देखें, एहसास हो जाएगा। ये कल्चर नीच है। और हां तालिबान ग़लत तो कर रहा है, अफगान पर कब्जा करके।

एक कट्टरपंथी ने लिबरल और सेक्युलर गैंग को भी निशाने पर लिया। उसने उदित राज से ट्विटर पर सवाल किया, “लिबरल से लेकर सेक्युलर तक…सभी औरतों को नंगा क्यों देखना चाहते हैं? ठरकी बुड्ढे…नंगा देखना ही है तो अपनी औरतों को देखो, दूसरों की औरतों को क्यों देखना चाहते हो नंगा?”

गौरतलब है कि उदित राज मुस्लिम तुष्टिकरण के तहत बीजेपी को निशाना बनाने से नहीं चुकते हैं। हाल ही में टोक्यो अलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के कोच को लेकर बीजेपी और मोदी समर्थकों पर निशाना साधा था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि भक्तों गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का कोच मुसलमान – नसीम अहमद निकला। अब क्या करोंगे ? अब सवाल उठता है कि क्या उदित राज मुस्लिम कट्टरपंथियों के इस बर्ताव के बाद कुछ सबक सीखेंगे या अपने बयानों से मां-बहन-बीबी-बेटी की इज्जत को दांव पर लगाएंगे ? 

Leave a Reply