Home समाचार पीएम मोदी से खुद आकर मिले अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, मुलाकात का वीडियो...

पीएम मोदी से खुद आकर मिले अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, मुलाकात का वीडियो देखकर हर देशवासी को होगा गर्व

195
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता है। जहां एक वैश्विक नेता के रूप में प्रधानमंत्री मोदी का कद बढ़ा है, वहीं उनके नेतृत्व में भारत एक वैश्विक शक्ति के रूप में उभर रहा है। विदेश यात्राओं के समय और विभिन्न देशों के नेताओं से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जो कूटनीतिक संदेश दिया हैं, वह दुनिया के अन्य राष्ट्रध्यक्षों की तुलना में उन्हें खास बनाता है। यही वजह है कि अमेरिका और रूस जैसे शक्तिशाली देश भी प्रधानमंत्री मोदी की ताकत का लोहा मान रहे हैं। इसकी पुष्टि एक वीडियो से होती है, जिसे देखकर हर भारतवासी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी 2 दिन के जर्मनी दौरे पर हैं। वो यहां श्लॉस इलमाउ में जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने विश्व के कई नेताओं से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी मुलाकात की। इस वीडियो में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि समूह फोटो से पहले बाइडेन खुद चलकर प्रधानमंत्री मोदी के पास आते हैं और उनका अभिवादन करते हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भी उनसे गर्मजोशी से मिलते हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी जी 7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जर्मनी पहुंचे, जहां जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने उनका स्वागत किया। इसके बाद जी-7 के सदस्य और मेहमान देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने साथ में फोटो भी खिंचवाईं। इस शिखर सम्मेलन में दुनिया के सात सबसे अमीर देशों के नेता यूक्रेन पर रूसी आक्रमण, खाद्य सुरक्षा और जवाबी कार्रवाई सहित विभिन्न महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

 

Leave a Reply