Home समाचार दिल्ली दंगा: मास्टरमाइंड ताहिर हुसैन फरार, बचाव में आगे आया आप एमएलए...

दिल्ली दंगा: मास्टरमाइंड ताहिर हुसैन फरार, बचाव में आगे आया आप एमएलए अमानतुल्लाह खान

1787
SHARE

दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड ताहिर हुसैन फरार हो गया है। ताहिर हुसैन का चांदबाग स्थित घर हिंदू विरोधी दंगों के दौरान हिंसा का केंद्र बना रहा। ताहिर के घर की छत से ईंट-पत्थरों और पेट्रोल बम का जखीरा बरामद हुआ है। ताहिर की अगुवाई में यहां से आसपास के इलाकों में पेट्रोल बम और पत्थर बरसाए गए। आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन को कल, गुरुवार को पार्टी ने मीडिया में फजीहत होने पर सस्पैंड कर दिया था। मीडिया में ताहिर खान की गिरफ्तारी की मांग उठने के बाद वह फरार हो गया।

भले ही किरकिरी होने पर आम आदमी पार्टी ने गुरुवार रात ताहिर हुसैन को पार्टी से निलंबित कर दिया, लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी विधायक अमानतुल्लाह खान से उसे बेकसूर होने का एलान कर दिया। अमानतुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी अपने नेताओं को बचाने और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए ताहिर हुसैन को फंसा रही है।

पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। ताहिर हुसैन के खिलाफ आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप होने के साथ साथ दंगा भड़काने आदि की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। ताहिर हुसैन के घर पर ही आईबी के अंकित शर्मा की हत्या की गई। मकान से एक महिला के जले कपड़े, अंडरगार्मेंट्स और बैग भी मिले हैं।

Leave a Reply