Home समाचार राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, अयोध्या...

राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, अयोध्या आने का दिया निमंत्रण

294
SHARE

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। सदस्यों ने प्रधानमंत्री मोदी को भूमिपूजन और शिलान्यास के लिए अयोध्या आने का निमंत्रण दिया। मुलाकात करने वालों में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास, महामंत्री चंपत राय और ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि शामिल थे। प्रधानमंत्री ने ट्रस्ट के सदस्यों का स्वागत किया और पट्टा पहनाकर उनका अभिवादन किया।

प्रधानमंत्री मोदी को ट्रस्ट की पहली बैठक के बारे में भी जानकारी दी गई। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हाल ही में गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक बुधवार को नई दिल्ली में हुई। इस बैठक में नृत्य गोपाल दास को राम मंदिर ट्रस्ट का अध्यक्ष चुना गया वहीं विश्व हिंदू परिषद के चंपत राय को महामंत्री बनाया गया है और स्वामी गोविंद देव गिरि को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसके साथ ही भवन निर्माण कमेटी बनाई गई है, जिसका अध्यक्ष प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा को बनाया गया है।

ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास के अनुसार, जब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को शिलान्यास और भूमि पूजन समारोह के लिए अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया तो प्रधानमंत्री का जवाब था कि वह शीघ्र ही हो अयोध्या आएंगे।

Leave a Reply