Home समाचार परियोजनाओं को मिशन मोड में पूरा किया जाना चाहिए- प्रगति बैठक में...

परियोजनाओं को मिशन मोड में पूरा किया जाना चाहिए- प्रगति बैठक में प्रधानमंत्री मोदी

130
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार, 24 फरवरी को 36वीं प्रगति समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में 12 राज्यों में 44,545 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा की गई। इस समीक्षा बैठक में आठ परियोजनाओं सहित दस विषयों की समीक्षा की गई इनमें एक योजना से संबंधित शिकायतें और एक कार्यक्रम भी शामिल था।

आठ परियोजनाओं में तीन सड़क, परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय, दो रेल मंत्रालय और ऊर्जा मंत्रालय, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और गृह मंत्रालय की एक-एक परियोजनाएं शामिल थी। लगभग 44,545 करोड़ रुपए की लागत वाली ये आठ परियोजनाएं पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, ओडिशा, झारखंड, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, मिज़ोरम, गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार और मेघालय से संबंधित हैं।

modi vcप्रधानमंत्री मोदी ने कुछ परियोजनाओं के पूरा होने में हो रहे विलंम्ब पर चिंता जताई और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी लंबित मुद्दों को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाना चाहिए और जहां तक भी संभव हो इन्हें मिशन मोड में किया जाना चाहिए।

modi vcइस दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगल यूज प्लास्टिक के उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से संबंधित शिकायतों की भी समीक्षा की गई। उन्होंने सभी अधिकारियों से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनाई जा रही सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष रूप से ध्यान देने का भी आह्वान किया।

इससे पहले हुई 35 प्रगति बैठकों में प्रधानमंत्री मोदी ने 13.60 लाख करोड़ रुपये की 290 परियोजनाओं की समीक्षा की थी। इनमें 51 कार्यक्रमों और योजनाओं की समीक्षा की गई जबकि 17 क्षेत्रों की शिकायतों की समीक्षा की गई थी।

Leave a Reply