Home समाचार राहुल गांधी पर भड़की कांग्रेस विधायक अदिति सिंह, कहा-अमेठी के लोगों को...

राहुल गांधी पर भड़की कांग्रेस विधायक अदिति सिंह, कहा-अमेठी के लोगों को नीचा दिखाने के लिए माफी मांगे राहुल

232
SHARE

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उत्तर और दक्षिण भारतीयों के संबंध में दिए गए बयान के विरोध में पार्टी के अंदर से ही आवाज उठने लगी है। उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने राहुल के बयान को पूरी तरह से गलत बताया है। उन्होंने कहा कि अपने दक्षिण भारत के संसदीय क्षेत्र की तारीफ करते-करते राहुल अपने पुराने संसदीय क्षेत्र अमेठी को नीचा दिखाने लगे। राहुल को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। 

विधायक अदिति सिंह ने कहा, ‘आप कहते हैं अन्य पार्टियां विभाजन करती हैं लेकिन आप खुद इस तरह की बात करते हैं। आप खुद उत्तर बनाम दक्षिण कर रहे हो। जिस अमेठी ने आपको राजनीति की ABCD सिखाई आपके पूर्वजों ने यहां से इतना सम्मान पाया। हमेशा जीत मिली। हमेशा अमेठी के लोगों ने आपको जिताया, आपको सांसद बनाया। उस अमेठी के लिए आप इस तरह कहेंगे तो वो स्वीकार्य नहीं है।’

इससे आगे अदिति सिंह ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि इस तरह उत्तर-दक्षिण की बात करना इतने बड़े नेता को शोभा नहीं देता। गलतियां इंसान से ही होती है इसलिए अगर उन्होंने कुछ गलत बोला है तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए। राजनीतिक हस्तियों को सोच-समझकर बोलना चाहिए।

गौरतलब है कि केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला के नेतृत्व में आयोजित ‘ऐश्वर्य यात्रा’ के समापन पर राहुल गांधी 23 फरवरी को केरल में थे और एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘पहले 15 साल तक मैं उत्तर में एक सांसद था। मुझे एक अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी। मेरे लिए केरल आना बहुत नया था क्योंकि मुझे अचानक लगा कि यहां के लोग मुद्दों पर दिलचस्पी रखते हैं और न केवल सतही रूप से बल्कि मुद्दों को विस्तार से जानने वाले हैं।’ राहुल के इस बयान के बाद से उत्तर भारत बनाम दक्षिण भारत की बहस छिड़ी हुई है।

Leave a Reply