Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने की देशभर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी ने की देशभर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से मुलाकात

1171
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 100 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के समूह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को हाल ही में घोषित मानदेय और अन्य प्रोत्साहनों के लिए धन्यवाद दिया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की बधाई को स्‍वीकार करते हुए, प्रधानमंत्री ने प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की कि उनसे मुलाकात करने के लिए वे देश के सभी हिस्‍सों से आई हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने शिशु के शारीरिक एवं मानसिक विकास में पोषण के महत्‍व पर बल दिया और कहा कि इस संबंध में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रमुख भूमिका अदा करनी है। वर्तमान में जारी पोषण माह का उल्‍लेख करते हुए श्री मोदी ने कहा कि इस अभियान के दौरान जो गति आई है, उसमें कमी नहीं आनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि पोषण के लिए सतत रूप से ध्‍यान दिए जाने एवं अच्‍छी आदतों के विकास की आवश्‍यकता होती है, जिसे आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा सुलभ कराया जा सकता है। उन्‍होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्‍साहित किया कि लाभार्थियों को उपलब्‍ध कराई जा रही पोषाहार सहायता का विवेकपूर्ण तरीके से उपयोग किया जाए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बच्‍चे आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की बात ज्यादा ध्‍यानपूर्वक सुनेंगे। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की जागरूकता का सृजन करने में प्रमुख भूमिका है। उन्‍होंने बेहतर पोषाहार देखभाल एवं प्रयासों के एक प्रोत्‍साहन के रूप में विभिन्‍न आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के बीच स्‍वस्‍थ प्रतिस्‍पर्धा को प्रोत्‍साहित किया। इस अवसर पर, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी भी उपस्थित थीं।

देखिए फोटो-

Leave a Reply