Home समाचार इनवेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम मोदी, भारत का आज और कल...

इनवेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम मोदी, भारत का आज और कल सशक्त, यहां हर किसी के लिए व्यापार का अवसर

327
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को इनवेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में हर किसी के लिए निवेश करने, बिजनेस चलाने और ग्रोथ करने का मौका है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत कई सेक्टरों में एसेट्स को मॉनीटाइज कर रहा है। इनमें एयरपोर्ट, रेलवे, पावर ट्रांसमिशन लाइन आदि शामिल हैं। पीएम मोदी ने कनाडा में इनवेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत दुनिया की फार्मेसी की भूमिका निभा रहा है। हम अब तक 150 देशों को दवा मुहैया करा चुके हैं। इस साल मार्च-जून के दौरान हमारा कृषि निर्यात 23 फीसदी बढ़ा। यह ऐसे समय में हुआ जब पूरा देश सख्त लॉकडाउन की स्थिति में था। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के बाद की दुनिया में आप कई तरह की दिक्कतों के बारे में सुनेंगे। मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई चेन, पीपीई आदि की समस्या के बारे में सुनेंगे। हालांकि, भारत ने इन्हें प्रॉब्लम नहीं बनने दिया है। हम समाधान की धरती बनकर उभरे हैं।  

पीएम मोदी ने कहा कि भारत का आज और कल मजबूत है। आज प्रत्यक्ष विदेशी निवेश बहुत अच्छी तरह से उदारीकृत है। हमने एक मजबूत बॉन्ड बाजार विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण सुधार किए हैं। पीएम मोदी ने कहा, एफडीआई के लिए कई सुधार किए गए हैं। हमने सॉवरिन वेल्थ और पेंशन फंड के लिए अनुकूल टैक्स व्यवस्था बनाई है।

Leave a Reply