Home समाचार हुनर हाट पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, लिट्टी-चोखा और कुल्हड़ चाय का लिया स्वाद

हुनर हाट पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, लिट्टी-चोखा और कुल्हड़ चाय का लिया स्वाद

930
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार, 19 फरवरी को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से इंडिया गेट परिसर में आयोजित ‘हुनर हाट’ पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ की चाय पी, जिसका भुगतान उन्होंने खुद किया। प्रधानमंत्री मोदी यहां करीब 50 मिनट रहे। उन्होंने विभिन्न स्टॉल पर जाकर उत्पादों को देखा और स्टॉल लगाने वाले दुकानदारों से बातचीत भी की। प्रधानमंत्री के यहां पहुंचने के साथ ही लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए और कई ने तो उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई। प्रधानमंत्री के साथ अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद थे। इंडिया गेट के पास राजपथ पर इस ‘हुनर हाट’ का आयोजन 13 फरवरी से 23 फरवरी 2020 तक किया गया है। 
देखिए फोटो-

प्रधानमंत्री मोदी ने हुनर हाट में देशभर से भाग ले रहे उस्ताद शिल्पकारों, दस्तकारों और खानों के स्टॉल देखे। इंडिया गेट लॉन में 250 से अधिक ऐसे स्टॉल लगाए गए हैं। हुनर हाट में भाग ले रहे शिल्पकारों में 50 प्रतिशत से ज्यादा महिला शिल्पकार हैं। प्रधानमंत्री ने दस्ताकारों के साथ बातचीत की और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखा।

इस वर्ष के हुनर हाट का विषय ‘कौशल को काम’ है। पिछले तीन वर्षों में हुनर हाट के माध्यम से लगभग 3 लाख उस्ताद शिल्पकारों, दस्तकारों और व्यंजन विशेषज्ञों को रोजगार और रोजगार के अवसर प्रदान किए गए है। लाभार्थियों में बड़ी संख्या में महिला शिल्पकार शामिल हैं।

Leave a Reply