Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने गौतम गंभीर को लिखा पत्र, खेल में योगदान के...

प्रधानमंत्री मोदी ने गौतम गंभीर को लिखा पत्र, खेल में योगदान के लिए की सराहना

1421
SHARE
फोटो सौजन्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले गौतम गंभीर को एक चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में प्रधानमंत्री मोदी ने खेल के क्षेत्र में गंभीर के योगदान की सराहना की है। प्रधानमंत्री मोदी ने टी-20, विश्व कप 2007 और विश्व कप 2011 में भारत को चैम्पियन बनाने में गंभीर के योगदान का विशेष उल्लेख किया है। प्रधानमंत्री ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। चिट्ठी मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताते हुए एक ट्वीट भी किया है। गंभीर ने लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी इन शब्दों के लिए आपको धन्यवाद। देशवासियों के प्यार और समर्थन के बिना यह संभव नहीं हो पाता। मेरी सारी उपलब्धियां देश को समर्पित हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में भारतीय खेलों के विकास में बेहतरीन योगदान के लिए गौतम गंभीर को बधाई देते हुए लिखा है कि देश हमेशा आपका आभारी रहेगा, आपके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण देश को कई ऐतिहासिक जीत मिली।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है कि क्रिकेट आपके जीवन का सबसे बड़ा जुनून रहा है। आपने काफी कम उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया और एक बड़ा खिलाड़ी बनने के लिए जी-जान से जुटे रहे। आप टीम के एक विश्वसनीय ओपनर बनकर उभरे। चाहे 2007 का आईसीसी टी-20 विश्वकप हो या आईसीसी विश्वकप 2011 टूर्नामेंट, आपका प्रदर्शन शानदार रहा। खासकर फाइनल की पारी तो यादगार रही।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे लिखा है कि खेल के साथ ही आप समाज सेवा में भी आगे रहे हैं।आप कई सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाक राय रखते रहे हैं। अपने पत्र में प्रधानमंत्री ने लिखा है कि आपके संन्यास की घोषणा से लोगों को निराशा तो हुई है, लेकिन इस के साथ ही आपके जीवन में कई अन्य कार्यों की शुरुआत होगी। अब आप वह कर सकेंगे जिसके लिए पहले समय नहीं निकाल सके होंगे।

Leave a Reply