Home समाचार भारत के आर्थिक विकास का स्वाभाविक सहयोगी है नीदरलैंड-प्रधानमंत्री

भारत के आर्थिक विकास का स्वाभाविक सहयोगी है नीदरलैंड-प्रधानमंत्री

1943
SHARE

”भारत अब एक वैश्विक आर्थिक शक्ति है। हमारे पास भारत को पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है।” ये बातें नीदरलैंड के पीएम मार्क रुटे ने कही। संयुक्त प्रेस स्टेटमेंट जारी करते हुए पीएम मोदी ने डच पीएम को गर्मजोशी से स्वागत के लिए धन्यवाद दिया और उनके नेतृत्व की प्रशंसा की। पीएम मोदी ने कहा, ”मेरी यह यात्रा बहुत कम समय के नोटिस में तय हुई, उसके बावजूद आपने इस यात्रा के लिए जो व्यवस्था की, मैं समझता हूं कि ये आपके नेतृत्व का परिचायक है।” पीएम मोदी ने नीदरलैंड को भारत के आर्थिक विकास में स्वाभाविक सहयोगी बताया।

नीदरलैंड का शुक्रिया
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नीदरलैंड की वजह से ही भारत को पिछले साल MTCR की सदस्यता मिली थी। इसके लिए हृदय से आभार। उन्होंने कहा कि भारत और नीदरलैंड के सदियों पुराने संबंध आगे बढ़ते रहे हैं। यह भारत और नीदरलैंड के संबंधों का सत्तरवीं वर्षगांठ है और हम द्विपक्षीय संबंधों को फोकस कर आगे बढ़ेंगे। इससे पहले डच पीएम ने कहा कि आज भारत और नीदरलैंड कई क्षेत्रों व्यापार, पर्यावरण, कृषि, लोजिस्टिक्स इनोवेशन, संस्कृति और विज्ञान में मिलकर काम करते हैं।

नीदरलैंड पीएम मोदी की तीन देशों की यात्रा का यह आखिरी पड़ाव है। पीएम यहां डच पीएम मार्क रूटे और महाराजा विलेम-एलेक्जेंडर और रानी मैक्सिमा से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी नीदरलैंड में कई डच कंपनियों के सीईओ से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वे भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुखातिब होंगे, जो यूरोप में दूसरे सबसे बड़े भारतीय प्रवासी हैं। डच कंपनियों के सीईओ के साथ भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी की यात्रा को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

Leave a Reply