Home समाचार नसीरुद्दीन शाह ने फिर उगला जहर, नाजी जर्मनी से की ‘मोदी सरकार’...

नसीरुद्दीन शाह ने फिर उगला जहर, नाजी जर्मनी से की ‘मोदी सरकार’ की तुलना, कहा- बनवाई जाती हैं प्रोपेगेंडा फिल्में

1084
SHARE

फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह मोदी सरकार से कितना नफरत करते हैं, उसका प्रमाण वे अपने जहरीले बयानों से देते रहते हैं। कई बार तो उन्हें अपने जहरीले बयान को लेकर विरोध का भी सामना करना पड़ता है। लेकिन वे मौका मिलते ही अपनी अंदर की भड़ास निकालने का मौका नहीं चुकते। एक बार फिर उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री इस्लामोफिबिया से ग्रसित है। अब सरकार प्रोपेगेंडा फिल्में बनाने के लिए फिल्ममेकर्स को बढ़ावा देती है।

एनडीटीवी से बात करते हुए शाह ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को अब सरकार की ओर से विचार के समर्थन वाले फिल्में बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। ऐसी फिल्मों को बनाने के लिए फंड भी दिया जाता है जो सरकार के विचारों का समर्थन करती हो। उन्हें क्लीन चिट का भी वादा होता है और वो प्रोपेगेंडा फिल्में बनाते हैं।

शाह ने कहा कि कई बड़े लोग ऐसी फिल्में करते हैं। नाजी जर्मनी में ऐसा ही होता था। फिल्ममेकर्स जो काफी शानदार काम करते थे उन्हें नाजी के विचारधारा को प्रचार करने वाली फिल्मों को बनाने के लिए कहा जाता था। मेरे पास इसके पक्के सबूत नहीं हैं, लेकिन जिस तरह की बड़ी फिल्में आ रही हैं उससे आप इसका अंदाजा लगा सकते हैं।

नसीरुद्दीन शाह ने आगे कहा कि मुस्लिम नेता या छात्र जब कोई आम बयान भी देते हैं तो उनका खूब विरोध किया जाता है। लेकिन जब मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हिंसक बयान दिए जाते हैं तब कोई कुछ नहीं कहता। एक बार मुझे तो बॉम्बे से कोलंबो और कोलंबो से कराची तक की टिकट भेज दी गई थी।

Leave a Reply