Home समाचार उद्धव ठाकरे सरकार की बड़ी लापरवाही: पोलियो ड्रॉप के बजाय बच्चों को...

उद्धव ठाकरे सरकार की बड़ी लापरवाही: पोलियो ड्रॉप के बजाय बच्चों को पिला दी गई सैनेटाइजर की दो बूंदे

517
SHARE

महाराष्ट्र में शिवसेना की उद्धव ठाकरे सरकार की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां स्वास्थ्यकर्मियों ने लापरवाही की हद लांघते हुए 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह हैंड सैनेटाइजर पिला दिया। ये मामला महाराष्ट्र में यवतमाल जिले के एक गांव का है। रविवार को कापसी कोपरी गांव में भानबोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान 12 बच्चों को पोलियो की बूंदों के स्थान पर सैनेटाइजर की दो बूंदें दी गयीं।

दो बूंद पीने के बाद बच्चे उल्टी करने लगे। इसके बाद छानबीन करने पर पता चला कि स्वास्थ्यकर्मियों ने पोलियो ड्रॉप की जगह हैंड सैनेटाइजर पिला दिया है। तबीयत बिगड़ने पर गिरम गेदाम, योगश्री गेदाम, हर्ष मेश्राम, भावना अर्के, वेदांत मेश्राम, राधिका मेश्राम, प्राची मेश्राम, माही मेश्राम, तनुज गेदाम, निशा मेश्राम, आस्था मेश्राम सहित सभी बच्चों को इलाज के लिए वसंतराव नाइक गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां इनका इलाज चल रहा है। सभी बच्चों की हालत स्थिर है और उन पर निगरानी रखी जा रही है।

पल्स पोलियो अभियान के तहत पोलियो की दो बूंद सिर्फ पांच साल से कम उम्र के बच्चों को पिलाई जाती है। इस लापरवाही के मामले में एक सीएचओ, एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एक आशा कर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। लेकिन पोलियो ड्रॉप की जगह सैनेटाइजर पिलाने की घटना से लोग काफी नाराज है। सोशल मीडिया पर यूजर्स इस पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

Leave a Reply