Home नरेंद्र मोदी विशेष बेंगलुरु टेक समिट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- सरकार का गवर्नेंस मॉडल...

बेंगलुरु टेक समिट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- सरकार का गवर्नेंस मॉडल टेक्नॉलजी फर्स्ट है

253
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित टेक समिट को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का गवर्नेंस मॉडल टेक्नॉलजी फर्स्ट है। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने डिजिटल और टेक समाधानों के लिए एक बाजार को सफलतापूर्वक स्थापित किया है और इसने टेक्नॉलजी को हमारी सभी योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि टेक्नॉलजी के जरिए हमने मानवीय गरिमा को बढ़ाने का काम किया है। लाखों किसानों को सिर्फ एक क्लिक पर योजनाओं का लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन जब चरम पर था, तब वह टेक्नॉलजी ही थी जिससे भारत के गरीबों को उचित और त्वरित सहायता मिली।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ दिमाग के साथ सबसे बड़ा बाजार भी है। हमारे लोकल टेक समाधान में वैश्विक स्तर पर जाने की क्षमता है। यह उन टेक सोल्यूशन्स का समय है, जो भारत में डिजाइन किए गए हों, लेकिन दुनिया भर फैले हों।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी नीतियां हमेशा टेक और इनोवेशन इंडस्ट्री को उदार बनाने के लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए बनती हैं। हाल ही में हमने आईटी इंडस्ट्री में कंप्लायंस बर्डन को आसान बनाने की कोशिश की है।

Leave a Reply