Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी की पुस्तक ‘एग्जाम वॉरियर्स’ के ब्रेल संस्करण का विमोचन

प्रधानमंत्री मोदी की पुस्तक ‘एग्जाम वॉरियर्स’ के ब्रेल संस्करण का विमोचन

1281
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की किताब ‘एग्जाम वॉरियर्स’ के ब्रेल संस्करण का विमोचन बुधवार, 18 दिसंबर को किया गया। सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने नई दिल्ली में एग्जाम वॉरियर्स के ब्रेल संस्करण का विमोचन किया। हिन्दी और अंग्रेजी के इस ब्रेल संस्करण को राजस्थान नेत्रहीन कल्याण संघ की ब्रेल प्रेस ने तैयार किया है।

एग्जाम वॉरियर्स की ब्रेल संस्करण का विमोचन ऐसे उपयुक्त समय में किया गया है, जब माध्यमिक और उच्च माध्यमिक कक्षाओं की परीक्षाएं करीब हैं। नेत्रहीन पाठकों के लाभ के लिए पुस्तक में सभी तस्वीरों को विस्तृत रूप से पेश किया गया है।

श्री गहलोत ने इस कार्य के लिए ‘राजस्थान नेत्रहीन कल्याण संघ’ की सराहना की और कहा कि इस ब्रेल संस्करण से देश के लाखों नेत्रहीन छात्रों को प्रेरणा और मानसिक शक्ति प्राप्त होगी।

पीएम मोदी के बच्चों के प्रति लगाव से हम सभी परिचित हैं इसी को ध्यान में रखते हुए फरवरी 2018 में, बोर्ड एग्जाम की तैयारियों पर आधारित ये किताब लांच हुई। इस किताब में पीएम मोदी ने अपने बचपन के कई उदाहरण देते हुए बच्चों को तनाव से निकलने का तरीका बताया है। श्री मोदी ने सीएम और पीएम रहते हुए दर्जन भर से भी ज्यादा किताबें लिखी हैं। जिसके जरिए उन्होंने छात्रों से लेकर देश-समाज, पर्यावरण जैसे विभिन्न मुद्दों पर लिखा है।

Leave a Reply