Home समाचार ड्रग केस की जांच में दामाद की गिरफ्तारी की खीज या फिर...

ड्रग केस की जांच में दामाद की गिरफ्तारी की खीज या फिर ‘किंग खान’ की चापलूसी: मुंबई क्रूज ड्रग्स केस को NCB Vs NCP की जंग क्यों बना रहे नवाब मलिक

3322
SHARE

आर्यन खान ड्रग केस के मामले में NCP और NCB में घमासान मचा है, एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक, एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर तोबड़तोड़ जुबानी हमले कर रहे हैं। कभी एक साल के भीतर नौकरी चले जाने की धमकी दी जा रही है, तो कभी समीर वानखेड़े पर भ्रष्टाचार के आरोपों की बौछार हो रही है, तो कभी उनकी जाति और धर्म को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस बीच मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में रिश्वत के आरोपों के सिलसिले में दिल्ली में है।

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस पर NCB-NCP में घमासान

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आर्यन खान (Aryan Khan) समेत 8 लोगों को हिरासत में लिया था। एनसीबी की टीम ने आरोपियों को मुंबई से गोवा जा रहे लग्जरी क्रूज से हिरासत में लिया था। इसके बाद आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धानोचा को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद तो एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के खिलाफ जैसे मोर्चा ही खोल दिया है। नवाब मलिक एनसीबी के जोनल चीफ समीर वानखेड़े पर लगातार निशाना साध रहे हैं। जबकि इसे लेकर वे खुद सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। 

नवाब मलिक के दामाद को भी NCB ने गिरफ्तर किया था

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में शुरू हुई ड्रग्स की जांच के दौरान नवाब मलिक के दामाद समीर खान को भी एनसीबी ने ही गिरफ्तार किया था।

तब नवाब मलिक ने NCB पर झूठे आरोप में फँसाने के आरोप लगाए थे। कुछ दिनों पहले ही उन्हें जमानत मिली है।

आर्यन खान के समर्थन में उतरे नवाब मलिक !

नवाब मालिक ने आर्यन खान ड्रग केस में भी एनसीबी को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। समीर वानखेड़े पर तो भ्रष्टाचार के आरोपों की बौछार कर दी। 

समीर वानखेड़े पर निजी हमले कर रहे नवाब मलिक 

आर्यन ड्रग मामले में समीर वानखेड़े को घेरते-घेरते नवाब मलिक सामाजिक मर्यादा भी भूल गए और उनके परिवारवालों पर भी जुबानी हमले शुरू कर दिए। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के बारे में कुछ निजी जानकारियां सोशल मीडिया में सर्कुलेट हो रही हैं। इसमें दावा किया जा रहा है कि समीर वानखेड़े असल में मुस्लिम हैं और आरक्षण का लाभ लेने के लिए उन्होंने अपना धर्म छुपाया और आईआरएस अधिकारी बने। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का बर्थ सर्टिफिकेट शेयर किया था जिसमें उनके पिता का नाम दाऊद बताया और कैप्शन लिखा- यहां से फर्जीवाड़ा शुरू हुआ.

नवाब मलिक ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि समीर वानखेड़े ने दो शादियां की हैं. उनकी पहली पत्नी का नाम डॉ. शबाना कुरैशी है। अभिनेत्री क्रांति रेडकर उनकी दूसरी पत्नी है। इस निजी हमले पर समीर वानखेड़े ने आपत्ति जताई और सफाई दी कि उनके पिता का नाम दाऊद नहीं बल्कि ज्ञानदेव है। समीर वानखेड़े ने नवाब मलिका के दावे को झूठा बताया। इस मामले में TV9 ने Exclusive दस्तावेज जारी किए थे। न्यूज चैनल TV9 मराठी ने समीर वानखेड़े के गांव जाकर सच का पता लगाने की कोशिश की।

समीर वानखेड़े का जाति प्रमाणपत्र (Caste Certificate of Sameer Wankhede)

समीर वानखेड़े के मूल गांव तक पहुंची TV9 की टीम

न्यूज चैनल TV9 मराठी की टीम समीर के मूलगांव वरूड पहुंची, यह वाशीम जिले के रिसोड तालुका में आसेगांव से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां समीर वानखेड़े के पिता के नाम खेती और घर है. यहां समीर वानखेड़े के चाचा का परिवार रहता है। समीर वानखेड़े के चाचा शंकरराव कचरूजी वानखेड़े रिटार्यड हैं और फिलहाल वाशिम शहर में रह रहे हैं।

वानखेड़े की जाति और धर्म के नाम पर हो रही राजनीति

TV9 मराठी की टीम ने जब समीर वानखेड़े के चाचा शंकरराव वानखेड़े से बात की तो स्पष्ट कहा कि उनके भाई का नाम ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े है। वे मुंबई के लोखंडवाला इलाके के निवासी रहे हैं। नाम को लेकर जो कुछ भी कहा जा रहा है वो सिर्फ राजनीतिक वजहों से कहा जा रहा है। इस बारे में TV9 मराठी की टीम ने समीर वानखेड़े के पिता से भी बात की, उन्होंने भी कहा कि उनका नाम ज्ञानदेव ही है। उन्होंने कभी भी धर्म परिवर्तन नहीं किया। समीर वानखेड़े के पिता ने NBT को दिए गए इंटरव्यू में भी ये बात दोहराई है।

चिट्ठी में समीर वानखेड़े का छलका दर्द 

अपने धर्म को लेकर समीर वानखेड़े ने भी एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर जारी की थी। आरोपों से दुखी समीर वानखेड़े का दर्द चिट्ठी में साफ छलका रहा था, इस चिट्ठी में उन्होंने साफ किया था कि उनके पिता हिंदू हैं जबकि मां मुस्लिम थीं। 

समीर वानखेड़े के पिता का आरोप है कि जब से मंत्री नवाब मलिक के दामाद को ड्रग्स के मामले में पकड़ा गया है, तब से नवाब मलिक उनके बेटे के पीछे पड़े हैं।

समीर वानखेड़े के समर्थन में उतरा परिवार

एनसीपी नेता नवाब मलिक के निजी आरोपों परेशान होकर , समीर वानखेड़ की पत्नी क्रांति रेडकर ने अपनी शादी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा किया है।

समीर वानखेड़े के जन्म प्रमाण पत्र को लेकर उठ रहे सवालों पर समीर की बहन ने नवाब मलिक पर जोरदार हमला बोला है ।

इधर नवाब मलिक हर उस कोशिश में जुटे हैं जिससे समीर वानखेड़े को किसी तरह कटघरे में खड़ा किया जा सके। 

TV9 भारतवर्ष के हाथ लगी रेड वाले दिन की अहम तस्वीरें और व्हाट्सएप चैट, हर फोटो में नजर आ रहे हैं किरण गोसावी और मनीष

रेड के दिन की सभी तस्वीरों में किरण किरण गोसावी और मनीष को साफ देखा जा सकता है. इसी के साथ प्रभाकर साइल और गोसावी के बीच की चैट भी सामने आई है. चैट में गोसावी, प्रभाकर को कहीं जाने के लिए कह रहे हैं।

इधर हिंदू सेना वानखेड़े के समर्थन में आगे आई है। हिंदू सेना के समर्थकों ने मुंबई के एनसीबी ऑफिस के सामने अपने समर्थन का पोस्टर लगाया है। 

Leave a Reply