Home पोल खोल सुशांत मामले में फेक नैरेटिव: रिया इंटरव्यू के बाद इंडिया टुडे का...

सुशांत मामले में फेक नैरेटिव: रिया इंटरव्यू के बाद इंडिया टुडे का मर्डर एंगल नहीं होने का दावा, सीबीआई ने लगाई फटकार

527
SHARE

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती के इंटरव्यू को लेकर इंडिया टुडे- आजतक की पहले ही काफी किरकिरी हो चुकी है। सोशल मीडिया पर रिया चक्रवर्ती की पीआर टीम की तरह काम करने का आरोप लगने के बाद अब सीबीआई ने भी इंडिया टुडे के दावे को खारिज कर दिया है। इंडिया टुडे ने दावा किया था कि सीबीआई अधिकारियों ने उन्हें बताया है कि सुशांत की मौत मामले में किसी भी तरह का कोई मर्डर एंगल नहीं है। इंडिया टुडे ने 2 सितंबर को “एक्सक्लूसिव: सीबीआई अधिकारियों ने इंडिया टुडे को बताया, सुशांत सिंह राजपूत मामले में हत्या का कोई सबूत नहीं, जांच अब भी जारी” शीर्षक से एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट प्रकाशित की। रिपोर्ट में दावा किया गया कि सीबीआई जांच के सबूत इस बात को प्रमाणित नहीं करते हैं कि सुशांत सिंह की हत्या हुई थी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि जांच अभी बंद नहीं किया गया है। अधिकारियों ने अब आत्महत्या के नजरिए की जांच करने पर ध्यान केंद्रित कर दिया है।

लेकिन सीबीआई ने इंडिया टुडे के सभी दावों को खारिज कर दिया। इंडिया टुडे द्वारा प्रकाशित इस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के दो दिन बाद सीबीआई ने 3 सितंबर को एक बयान जारी कर साफ कहा कि किसी भी प्रवक्ता या टीम के सदस्य द्वारा मीडिया द्वारा चलाए जा रहे ‘खोजी डिटेल्स’ को साझा नहीं किया गया है।

रिपब्लिक वर्ल्ड के अनुसार सीबीआई ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित जांच सिस्टमेटिक और प्रोफेशनल तरीके से हो रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सीबीआई के हवाले से जो कुछ भी बताई जा रही हैं वो सिर्फ अटकलें हैं और तथ्यों पर आधारित नहीं हैं। यह दोहराया गया है कि हमारी पॉलिसी के अनुसार, सीबीआई चल रही जांच का विवरण शेयर नहीं करती है। सीबीआई के प्रवक्ता या किसी भी टीम के सदस्य ने मीडिया के साथ जांच का कोई विवरण साझा नहीं किया है। सीबीआई के नाम पर चलाई जा रही खबर विश्वसनीय नहीं है। मीडिया से अनुरोध किया जाता है कि सीबीआई के हवाले से खबर चलाने से पहले सीबीआई प्रवक्ता से इसकी पुष्टि कर लें।

सुशांत मामले में सीबीआई जांच शुरू होने के बाद से इंडिया टुडे- आजतक वाले रिया चक्रवर्ती के पक्ष में माहौल बनाने में लगे हुए हैं। इसी तरह के एक कंपैन में पहले तो इंडिया टुडे- आजतक ने रिया चक्रवर्ती का इंटव्यू चलाया फिर एक एक्सक्लूसिव स्टोरी की कि रिया स्कूल में एक तेजतर्रार छात्रा थी। इंडिया टुडे की इस खबर के बाद यूजर्स ने लताड़ लगानी शुरू कर दी।

Leave a Reply