Home समाचार उपचुनाव से पहले ममता बनर्जी के बंगाल में खेला शुरू, बीजेपी सांसद...

उपचुनाव से पहले ममता बनर्जी के बंगाल में खेला शुरू, बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर पर बम से हमला

611
SHARE

पश्चिम बंगाल उपचुनाव से पहले एक बार फिर हिंसा का तांडव शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के गुंडे विपक्षी दलों के नेता और कार्यकर्ताओं को चुन-चुनकर निशाना बना रहे हैं। मंगलवार देर रात बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर पर बम से हमला किया गया। उनके घर के दरवाजे पर देर रात को तीन देसी बम फेंके गए। घटना के समय सांसद अर्जुन सिंह घर पर मौजूद नहीं थे, लेकिन परिवार को लोग घर पर थे। राज्य की भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होने वाले हैं। ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं और मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उनका यह चुनाव जीतना जरूरी है। ममता इस साल मई में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से हार गई थी।

अर्जुन सिंह साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद से ही वो टीएमसी के निशाने पर हैं। उनका कहना है कि यह उपचुनाव से पहले मुझे जान से मारने की कोशिश है, क्योंकि पार्टी ने मुझे भवानीपुर का इंचार्ज बनाया है। उनका कहना है कि इस घटना की जांच भी बंगाल सरकार करेगी और पहले की तरह ही मामले को रफा-दफा कर देगी। उन्होंने घटना ही जांच एनआईए से कराने की मांग की है।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अर्जुन सिंह के घर पर हुए हमले को लेकर कानून व्यवस्था सवाल उठाए है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज सुबह सांसद अर्जुन सिंह के आवास के बाहर बम विस्फोट कानून व्यवस्था कि स्थिति के लिए चिंताजनक है।

सोशल मीडिया पर यूजर्स इसी पर चर्चा कर रहे हैं।

Leave a Reply