Home समाचार बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का पाक कनेक्शन: काली सूची में डाले गए तीन लोग,...

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का पाक कनेक्शन: काली सूची में डाले गए तीन लोग, उठी जांच की मांग

1559
SHARE

बॉलीवुड स्टार के पाक कनेक्शन होने की बात ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर भूचाल ला दिया है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के अंडरवर्ल्ड से संपर्क की बात बीच-बीच में सामने आती रही है, लेकिन अमेरिका में एक पाकिस्तानी और भारतीय मूल के दो अमेरिकी नागरिकों को काली सूची में डाले जाने के बाद सुर्खियों में है। शिवसेना के सांसद राहुल शेवाले ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को पत्र लिखकर अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानी नागरिक रेहान सिद्दीकी और राकेश कौशल तथा दर्शन मेहता के बारे में जानकारी दी जिसके बाद यह कदम उठाया गया। शेवाले ने कहा था कि सिद्दीकी ह्यूस्टन में एक रेडियो स्टेशन का मालिक है और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए कथित तौर पर भारत विरोधी गतिविधियों और भारत विरोधी दुष्प्रचार में संलिप्त रहता है। रेहान सिद्दीकी, राकेश कौशल और दर्शन मेहता को ह्यूस्टन के महावाणिज्य दूत की अनुशंसा पर काली सूची में डाला गया है।

इसके पहले बीजेपी के उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने आरोप लगाया कि कुछ बॉलीवुड सेलेब्स का रिश्ता पाकिस्तान के आईएसआई से जुड़ा है। उन्होंने ट्वीट किया कि कुछ बेहद चौंकाने वाली कड़ियां सामने आई हैं। जिनमें बॉलीवुड के कुछ लोगों के निजी और बिजनेस को लेकर पाकिस्तान और एनआरई लोगों से रिश्ते हैं। इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि ये जम्मू कश्मीर में हिंसा बढ़ाते हैं, इनके पाकिस्तानी सेना और आईएसआई से लिंक हैं। मैं देशभक्त बॉलीवुड के लोगों से कहूंगा कि उनके नाम उजागर करें।

हालांकि पांडा ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनके ट्वीट के बाद अल इसकंदर नाम से एक शख्स ने कई ट्वीट कर सनसनी मचा दी। इसकंदर ने कैलिफोर्निया के रहने वाले अलगाववादी नेता टोनी अशाई के साथ तस्वीरों वाले फोटो शेयर किए। टोनी अशाई पर कश्मीर के युवकों को भारत के विरुद्ध भड़काने का आरोप है। यह भी बताया जाता है कि उसके बेटे बिलाल अशाई ने कश्मीर के युवकों से हथियार उठाने की अपील की थी।

इसके बाद कई सेलिब्रिटीज की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल अनिल देशमुख ने बॉलीवुड एक्टर्स के पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से लिंक मामले में जांच कराने का आश्वासन दिया है। अनिल देशमुख ने कहा कि अगर ये सच है तो ये आपत्तिजनक है। महाराष्ट्र पुलिस इस मामले की जांच करेगी और ठोस कदम उठाए जाएंगे। किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply