Home समाचार पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के सीएम फेस की दौड़...

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के सीएम फेस की दौड़ में बुरी तरह पिछड़े, राहुल गांधी के करीबी ने ट्विटर पर कराया पोल, हाईकमान की सिद्धू ने की थी आलोचना

302
SHARE

पंजाब में आप द्वारा भले ही ‘शराबी’ इमेज के भगवंत मान को सीएम का चेहरा बनाया हो, लेकिन इससे कांग्रेस पर भी दबाव आ गया है कि वह चुनाव से पहले सीएम का चेहरा घोषित करे। कांग्रेस पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू कई बार सीएम बनने की मंशा जाहिर कर चुके हैं, लेकिन हाईकमान पर उनकी इस डिमांड से जूं तक नहीं रेंगी। सिद्धू ने भी ताल ठोंककर कह दिया कि पंजाब का सीएम कौन होगा, इसे कांग्रेस हाईकमान तय नहीं करेगा। पंजाब में कांग्रेस के बीच सीएम चेहरे को लेकर मचे घमासान के बीच में नया ट्विस्ट आ गया है। एक सर्वे में कांग्रेस प्रधान सीएम फेस की दौड़ में बुरी तरह पिछड़ गए हैं। पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है।

पंजाब में चुनाव के लिए सीएम फेस बनने की मारामारी शबाब पर
हालांकि यह तो भविष्य के गर्भ में है कि पंजाब में कांग्रेस जीत भी पाएगी की नहीं, लेकिन चुनाव के लिए सीएम फेस बनने की मारामारी शबाब पर है। चन्नी दलित फेस के बहाने खुद की पैरवी कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी कांग्रेस सपोर्टर निखिल अल्वा ने इसके लिए ट्विटर पर एक पोल शुरू किया है। पोल में पूछा गया कि पंजाब में कांग्रेस का सीएम फेस किसे बनाना चाहते हैं ? इसमें मौजूदा सीएम चरणजीत चन्नी के साथ पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू, कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ का नाम शामिल है। चौथा ऑप्शन सीएम चेहरे की जरूरत न होने का है।

क्या राहुल सीएम फेस चाहते हैं, इसीलिए करीबी से कराया सर्वे
ट्विटर पर पोल डालने वाले निखिल अल्वा राहुल गांधी के करीबी और उनके ऑफिस में हैं। ऐसे में उनका यह पोल चौंकाने वाला है। कांग्रेस अब तक कहती रही है कि पंजाब में संयुक्त लीडरशिप में चुनाव लड़ा जाएगा। जिसमें सीएम चरणजीत चन्नी, नवजोत सिद्धू और सुनील जाखड़ शामिल हैं। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस के महासचिव और पंजाब इंचार्ज हरीश चौधरी ने भी यही बात कही। सवाल यह है कि क्या दबाव आने के बाद अब राहुल गांधी पंजाब में सीएम चेहरा घोषित करने के बारे में सोच रहे हैं। इसलिए उन्होंने करीबी से यह पोल कराया है।

पोल करने वाले निखिल पूर्व गवर्नर मारग्रेट अल्वा के बेटे हैं
ट्विटर पोल डालने वाले निखिल अल्वा पूर्व गवर्नर मारग्रेट अल्वा के बेटे हैं। मारग्रेट दिग्गज कांग्रेसी के साथ सोनिया गांधी की करीबी रही हैं। निखिल 2019 चुनाव से पहले राहुल गांधी की मीडिया टीम में थे। इसके बाद उन्होंने राहुल के सोशल मीडिया की जिम्मेदारी निभाई। इस वक्त वह राहुल गांधी के वीडियो कंटेंट की जिम्मेदारी देख रहे हैं। पोल में सीएम फेस के लिए सर्वाधिक 69 प्रतिशत चन्नी को और सिर्फ 12 फीसदी सिद्धू को लोग पसंद कर रहे हैं। एक तरह से इस पोल से सिद्धू के सीएम फेस बनने के दावों की धज्जियां उड़ाकर रख दी हैं।

सूद के संकेत… चन्नी कांग्रेस का सीएम चेहरा हो सकते हैं
इससे पहले कांग्रेस ने बॉलीवुड स्टार सोनू सूद के जरिए संकेत दिए थे कि पंजाब में चरणजीत चन्नी कांग्रेस का सीएम चेहरा हो सकते हैं। कांग्रेस ने सोनू सूद का वीडियो जारी किया था। जिसमें सोनू कह रहे हैं कि सीएम किसी बैक बेंचर को बनाना चाहिए। जो यह न कहे कि वह डिजर्व करता है बल्कि उसे कहा जाए कि तुम्हे सीएम बनना है। इसके बाद सीएम चरणजीत चन्नी के वीडियो दिखाए जाते हैं। यह वीडियो कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से जारी किया था।

 

Leave a Reply