Home समाचार करप्शन, हिंसा, आतंक और घुसपैठ से मुक्ति के लिए डबल इंजन की...

करप्शन, हिंसा, आतंक और घुसपैठ से मुक्ति के लिए डबल इंजन की सरकार- प्रधानमंत्री मोदी

300
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल और असम में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल के कांथी में कहा कि बंगाल बीजेपी ने यहां के लोगों की जरूरतों को देखते हुए संकल्प पत्र तैयार किया है। बंगाल बीजेपी ने यहां के भूमिहीन किसानों, मछुआरे साथियों के लिए भी हजारों रुपए की सीधी सहायता तय की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने साफ कहा कि बीजेपी की सरकार बनी तो राज्य का मुख्यमंत्री बंगाल की धरती के बेटे को ही बनाया जाएगा। बंगाल बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय, रबींद्रनाथ टैगोर और सुभाष चंद्र बोस जैसे नायकों की इस भूमि पर कोई भारतीय बाहरी नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस बंगाल ने पूरे भारत को वन्दे मातरम की भावना में बांधा है उस बंगाल में ममता दीदी ‘बोहिरागोतो’ की बात कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सभी ने ममता दीदी को 10 साल काम करने का मौका दिया। आपके बीच आकर उन्हें अपने काम का हिसाब देना चाहिए। लेकिन दीदी आपको हिसाब नहीं दे रही बल्कि हिसाब मांगने वालो को गालियां दे रही है, उन पर गुस्सा कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरे आती है। पूरे-पूरे घर उड़ जाते है धमाकों से और दीदी की सरकार सिर्फ देखती रहती है। इस स्थिति को हमें मिलकर बदलना होगा। बंगाल को शांति चाहिए, स्थिरता चाहिए, बम-बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए। तृणमूल सरकार ने बंगाल को सिर्फ अंधकार दिया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार बंगाल को सोनार बांग्ला देगी।

असम में प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दशकों तक कांग्रेस ने बागान में काम करने वाले साथियों के लिए कुछ नहीं किया। 15 साल के शासन में ये लोग चाय बागान के श्रमिकों की मजदूरी को 100 रुपए के आसपास तक ही ला पाए। कांग्रेस की ये सच्चाई, असम का हर चाय बागान का श्रमिक जानता है। एनडीए की सरकार ने सिर्फ 5 साल में टी वर्करों की मज़दूरी को बढ़ाकर दोगुने तक पहुंचाया है। अब वही कांग्रेस, बड़े-बड़े झूठ बोल रही है, श्रमिक भाई-बहनों में भ्रम फैला रही है। उन्होंने कहा कि यहां दोबारा एनडीए सरकार बनते ही, टी गार्डन में काम करने वालों के लिए जो फैसले हमने लिए हैं, वो और तेजी से लागू किये जायेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की-एनडीए की, डबल इंजन की सरकार मूल सुविधाओं से लेकर विकास की आकांक्षाओं तक असम को आगे बढ़ाने में जुटी है। भाजपा की, एनडीए की, डबल इंजन की सरकार का मतलब है- संकल्प- असम के तेज विकास का, आत्मनिर्भरता का। सम्मान- असम की भाषा-वेशभूषा, संस्कारों और संस्कृति का। सुरक्षा- करप्शन से, हिंसा से, आतंक से, घुसपैठ से।

Leave a Reply