Home समाचार टीकाकरण को लेकर किशोरों में भारी उत्साह, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

टीकाकरण को लेकर किशोरों में भारी उत्साह, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

217
SHARE

कोरोना टीकाकरण को लेकर किशोरों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। टीकाकरण के पहले दिन तीन जनवरी को 41 लाख से ज्यादा किशोरों का टीकाकरण हुआ। देशभर में तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष के किशोरो के लिए टीकाकरण शुरू हुआ है। वर्ष 2004 या इससे पहले जिन बच्‍चों का जन्‍म हुआ है, वे कोविशील्‍ड सहित सभी टीके लगवा सकते हैं, लेकिन 2005 से लेकर 2007 तक जन्‍म लेने वाले 15 से 17 वर्ष के किशारों को केवल कोवैक्‍सीन लगाया जाएगा। टीकाकरण के लिए कोविन पोटर्ल पर आठ लाख से ज्यादा किशोरों ने अपना पंजीकरण कराया है। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने 25 दिसम्‍बर को राष्‍ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि 15 से 18 वर्ष के किशोरों के लिए कोविड टीकाकरण तीन जनवरी से शुरू हो जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने 15-18 वर्ष के किशोरों को टीका लगवाने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने इनके माता-पिता को भी बधाई दी। अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आज हमने कोविड-19 के खिलाफ अपने किशोरों को सुरक्षित करने के लिये एक महत्त्वपूर्ण कदम उठाया है। टीका लगवाने वाले 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के मैं अपने सभी किशोर मित्रों को बधाई देता है। मैं उनके माता-पिता को भी बधाई देता हूं। मैं अन्य किशोरों से भी आग्रह करता हूं कि वे आने वाले दिनों में टीके लगवा लें!’

प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया के ट्वीट को रिट्वीट भी किया।

देश भर में कोविड-19 टीकाकरण अभियान 16 जनवरी, 2021 को शुरू किया गया था और 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी पात्र आबादी का टीकाकरण 1 मई, 2021 से शुरू हुआ था। कोविड-19 टीकाकरण के अगले चरण की शुरुआत 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए तीन जनवरी, 2022 से शुरू हो गया है।

Leave a Reply