Home समाचार पीएम मोदी ने दी खुली चुनौती, हिम्मत है तो पाकिस्तानियों को नागरिकता...

पीएम मोदी ने दी खुली चुनौती, हिम्मत है तो पाकिस्तानियों को नागरिकता देने का एलान करो

910
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड के साहिबगंज में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वे देश के प्रत्येक नागरिक, चाहे हिंदू हो या मुस्लिम से कहना चाहते हैं कि नागरिकता संशोधन कानून से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई असर नहीं होगा। यह कानून पड़ोस के तीन देशों में धार्मिक अत्याचार की वजह से भारत आए लोगों के लिए बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि वे पूछना चाहता हूं कि आखिर इसमें भारतीय मुसलमानों या किसी भी भारतीय नागरिक के अधिकारों का हनन कहां होता है। कांग्रेस और उसके साथी इस मुद्दे पर मुसलमानों को भड़काने का, डराने का, भयभीत करने का प्रयास कर अपनी राजनीतिक खिचड़ी पकाना चाहते हैं। नागरिकता संशोधन कानून न तो किसी भारतीय का अधिकार छीनता है और न ही उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचाता है।

 को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वे कांग्रेस और उसके साथी दलों को चुनौती देते हैं कि अगर उनमें हिम्मत हैं तो वे खुलकर घोषणा करें कि वो पाकिस्तान के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देने के लिए तैयार हैंl कांग्रेस और उसके साथियों में अगर साहस है तो खुलकर ये भी घोषणा करें कि वो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फिर से आर्टिकल 370 को लागू करेंगे। अगर उनमें हिम्मत है, तो वे ये भी खुलकर घोषणा करें कि तीन तलाक के खिलाफ जो कानून बना है, उसे रद्द कर देंगे। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस और उसके साथी इस चुनौती को स्वीकार करें और खुलकर ऐलान करें, वरना देश से झूठ बोलना, भ्रम फैलाना और दूसरों को अपनी ढाल बनाकर गुरिल्ला राजनीति करना बंद कर दें। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बिना किसी भेदभाव के देशभर के करोड़ों गरीब किसानों, खेत मजदूरों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, दुकानदारों को 3 हजार रुपये की पेंशन की सुविधा मिली है। इसके साथ ही बगैर किसी भेदभाव के देश के करीब 2 करोड़ और झारखंड के 10 लाख गरीब परिवारों को घर मिले हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के अंतर्गत हर वर्ष 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज भी देश के हर गरीब को मिल रहा है। इस योजना से पूरे देश के करीब 67 लाख और झारखंड के 2 लाख से ज्यादा गरीबों का मुफ्त इलाज हो भी चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब से एनडीए सरकार देश में है तबसे हर वर्ग, हर संप्रदाय के हित में उन्होंने काम किया है। झारखंड सहित पूरे देश के करोड़ों किसान परिवारों के बैंक खातों में 36 हजार करोड़ रुपये सीधे जमा हो चुके हैं तो ये हर वर्ग, हर संप्रदाय के किसानों के खाते में जमा हुए हैं। झारखंड सहित देशभर की 8 करोड़ से अधिक बहनों को पहली बार मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है तो ये आदिवासी को भी मिला, पिछड़े को भी मिला, दलित को भी मिला, सामान्य वर्ग को भी मिला। हर पंथ, हर संप्रदाय के गरीबों को इसका लाभ मिला। पीएम मोदी ने कहा कि वे स्पष्ट करना चाहते हैं कि भारत सरकार का एक ही ग्रंथ है, वो है बाबा साहब आंबेडकर का दिया हुआ संविधान। हमारे लिए एक ही मंत्र सर्वोपरि है और एक ही मंत्र हमारी प्रेरणा है वो है- भारत माता की जय।

साहिबगंज में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के युवा साथियों से उनका आग्रह है कि आप अपने महत्व को समझें और जहां पढ़ रहे हैं, उन संस्थानों का महत्व समझें। उन्होंने कहा कि सरकार के फैसलों और नीतियों को लेकर चर्चा करें, डिबेट करें और अगर आपको कुछ गलत लगता है तो लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करें और अपनी बात सरकार तक पहुंचाएं। ये सरकार आपकी हर बात, हर भावना को सुनती और समझती है लेकिन आपको ये भी समझना होगा कि कहीं कुछ दल, कथित Urban Naxal और अपने आपको बुद्धिजीवी कहने वाले लोग, आपके कंधे पर बंदूक रखकर अपना राजनीतिक उल्लू तो सीधा नहीं कर रहे हैं? आपकी बर्बादी करने के पीछे इनका ये षडयंत्र तो नहीं है?

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए समर्पित है और यही कारण है कि हम आपकी मूल समस्याओं पर ध्यान दे रहे हैं। बीते 5 वर्षों में सड़क और बिजली जैसे काम पर उन्होंने ध्यान दिया है। बहनों को शौचालय और गैस कनेक्शन की सुविधा दी गई है। उन्होंने कहा कि वे साल 2024 तक हर घर जल पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। इसके लिए जल जीवन मिशन की शुरुआत की गई है। आने वाले वर्षों में इस योजना पर साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस योजना के तहत झारखंड के लिए 200 करोड़ रुपये स्वीकृत किए जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वे सिद्धो-कान्हो की इस वीर धरती से पूरे जनजातीय समाज को आश्वस्त करते हैं कि आपके जल, जंगल और जमीन पर कोई आंच नहीं आएगी। आपके साथ और आपके विश्वास से ही यहां का विकास होगा। जनसभा में मोदी ने कहा कि आपका वोट एक विधायक और मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है बल्कि विकास करके दिखाने वाली सरकार बनाने के लिए है। आपका वोट सिर्फ झारखंड को ही नहीं बल्कि मुझे भी मजबूत करता है। जनसभा में उन्होंने लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान कर झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया। 

Leave a Reply