Home नरेंद्र मोदी विशेष छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

1493
SHARE

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को महासमुंद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस देशवासियों से सिर्फ झूठे वादे करती है। छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस सिर्फ झूठ वादे कर रही है। उन्होंने कहा कि यूपीए शासन के दौरान कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ समेत भाजपा शासित सभी राज्यों के साथ सौतेला व्यवहार किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तीन बार से भाजपा की सरकार है लेकिन सही मायने में पिछले साढ़े चार वर्ष ही रमन सिंह अपने मन मुुताबिक कार्य कर पाए हैं। क्योंकि पहले यूपीए की सरकार के दौरान केंद्र से सहयोग नहीं मिलता था। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि नेहरू जी की वजह से एक चाय वाला प्रधानमंत्री बना। इस पर मैंने चुनौती दी थी कि पांच साल के लिए इस परिवार के बाहर के व्यक्ति को कांग्रेस अपना अध्यक्ष बनाकर बताए। इस पर उनके एक दरबारी ने बताया कि कब-कब कौन कांग्रेस का अध्यक्ष रहे, लेकिन मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया गया। दलित वर्ग से आए अध्यक्ष सीताराम केसरी को अपमानित कर अध्यक्ष पद से हटाया और सोनिया गांधी को पद पर बैठा दिया। कांग्रेस हमेशा से परिवारवाद की राजनीति करती आई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस फोन बैंकिंग पर विश्वास करती थी, जिसने बैंकों को बर्बाद कर दिया। एक फोन कॉल पर लोन दिया जा रहा था। जितने भी बैंकों को लूटने वाले लोग हैं, उन्हें पैसा हमारे आने से पहले मिला है। बैंकों को लूटने वाले और उन्हें लुटवाने वाले लोग यहीं हैं, जो आज आरोप लगा रहे हैं। ये हमारी ताकत है कि बैंको को लूटने वालों की दुनिया में जहां भी संपत्ति हैं, सरकार ने उसे अपने कब्जे में लिया है। देश को हर मौके पर लूटने वाले ऐसे लोगों को आम आदमी कभी नहीं छोड़ेगा।

रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की उन्नति के लिए कई कदम उठाए हैं। केंद्र सरकार ने किसानों को लागत का डेढ़गुना एमएसपी देने का काम किया है। आज किसानों को यूरिया को कोई किल्लत नहीं है। किसानों को सौर ऊर्जा से चलने वाले पंप दिए जा रहे हैं। किसान आज अन्नदाता और ऊर्जादाता दोनों बन सकता है। देशभर में लगभग 16 करोड़ किसानों को सॉयल हेल्थ कार्ड दिया गया है, छत्तीसगढ़ के भी लगभग सभी 75 लाख किसानों को सॉयल हेल्थ कार्ड दिए जा चुके हैं। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 13 लाख किसानों को लाभ मिला है, पिछले साल 1300 करोड़ रुपये फसल बीमा के तहत  किसानों को दिया गया है।

श्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सवा करोड़ से अधिक लोगों के हाथ में घर की चाबी सुपुर्द कर दी गई है। मुद्रा योजना के तहत 14 करोड़ ऋण स्वीकृत किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो बैंकों को लूट कर देश छोड़ कर भाग गए हैं, दुनिया में कही भी उनकी संपत्ति हो, उसे जब्त करने का कानून केंद्र सरकार ने बनाया है। आज ऐसे लोगों की संपत्तियां जब्त की जा रही हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सवा सौ करोड़ देशवासियों और छत्तीसगढ़ के जनजन का कल्याण उनका एकमात्र सपना है। उन्होंने 20 नवंबर को भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में भारी संख्या में मतदान की अपील की। 

Leave a Reply