Home समाचार राहुल के हम दो हमारे दो वाले बयान पर निर्मला सीतारमण का...

राहुल के हम दो हमारे दो वाले बयान पर निर्मला सीतारमण का पलटवार- कभी राज्यों में ‘दामाद’ को ही मिलती थी जमीन

615
SHARE

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लोकसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी के हम दो, हमारे दो वाले बयान पर पलटवार करते हुए वित्त मंत्री में कहा कि हम दो, हमारे दो आपके यहां है। दो लोग पार्टी संभालेंगे और बाकी के चीजों को दो लोग (बेटी और दामाद) संभालंगें। हम ऐसा नहीं करते हैं।

कांग्रेस पर हमला करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना इसका ट्रेलर है। पीएम स्वनिधि योजना से गरीबों को फायदा हुआ है, दलितों और पिछड़ों को फायदा हुआ है। हम इनके लिए काम करते हैं, किसी दामाद के लिए काम नहीं करते हैं। 50 लाख रेहड़ी व्यापारियों को एक साल के लिए कार्यशील पूंजी के रूप में 10,000 रुपये दिए जाते हैं। वे किसी के दोस्त नहीं हैं।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम क्रोनीज के लिए काम नहीं करते, हम आम आदमी के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग हम पर क्रोनी के साथ डील करने का आरोप लगाते हैं उन्हें मैं कहना चाहती हूं कि स्वनिधि योजना का पैसा क्रोनीज को नहीं जाता है।

वित्त मंत्री ने कहा कि एक पार्टी की सरकार में दामाद को कई राज्यों (राजस्थान, हरियाणा) में जमीनें मिलीं। मैं आपको इसके डीटेल्स दे सकती हूं। दरअसल, हम दो हमारे दो ये है।

उन्होंने कहा कि मैंने सोचा कि कृषि कानूनों के एक खंड को निकालकर राहुल गांधी संसद में कहेंगे कि इसकी वजह से किसानों को नुकसान होने वाला है, इसका हम समर्थन नहीं करेंगे। इन तीनों कानूनों से एक तो ऐसा क्लॉज बताएंगे कि जो किसानों के खिलाफ है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए किसान कानून पर यूटर्न लिया है। मध्यप्रदेश और राजस्थान में उनके चुनावी वादे के मुताबिक किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ।

Leave a Reply