Home समाचार उद्धव ठाकरे को झटका: महाराष्ट्र में फिर मोदी लहर, नगर पंचायत चुनाव...

उद्धव ठाकरे को झटका: महाराष्ट्र में फिर मोदी लहर, नगर पंचायत चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, शिवसेना तीसरे नंबर पर

1032
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता देश भर में लोगों के सर चढ़कर बोलती है। चाहे लोकसभा चुनाव हो, विधानसभा चुनाव या फिर स्थानीय निकाय चुनाव देश में मोदी लहर कायम है। बीजेपी एक के बाद एक चुनाव जीतती जा रही है। अब बीजेपी महाराष्ट्र में हुए नगर पंचायत चुनाव में एक बार फिर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। 18 जनवरी, 2022 को नगर पंचायत की 1649 सीटों के लिए हुए मतदान में बीजेपी ने सत्ताधारी शिवसेना को तगड़ा झटका दिया है।

महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव में बीजेपी के कुल 416 उम्मीदवार जीते हैं। दूसरे नंबर पर एनसीपी है, जिसके 378 उम्मीदवार जीते हैं। महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार का नेतृत्व करने वाली शिवसेना 301 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर रही है। कांग्रेस के 297 उम्मीदवारों को जीत मिली है। इस चुनाव में 206 निर्दलीय भी जीतने में कामयाब रहे हैं।

महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव
पार्टी सीटें
बीजेपी 416
एनसीपी 378
शिवसेना 301
कांग्रेस 297
अन्य 262

इन चुनाव नतीजों से सत्तारूढ़ गठबंधन जहां सदमे में है, वहीं बीजेपी खेमे में खुशी की लहर है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी फिर एक बार महाराष्ट्र में नम्बर 1। जब प्रदेश में हमारी सरकार थी तब से भी 65 सीट, इस बार अधिक आई है। महाराष्ट्र की जनता ने फिर एक बार हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास जताया है। मैं महाराष्ट्र की जनता का बहुत बहुत आभार व्यक्त करता हूं।”

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि करीब 26 महीने तक सत्ता से बाहर रहने के बावजूद बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है। राज्य के लोग शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन से तंग आ चुके हैं और इससे छुटकारा चाहते हैं। बीजेपी को मिली इस जीत की चर्चा सोशल मीडिया पर भी हो रही है।

Leave a Reply