Home समाचार पीएम मोदी की प्रशंसा पाने वाली चंदना झोपड़ी से चलकर विधानसभा पहुंचीं

पीएम मोदी की प्रशंसा पाने वाली चंदना झोपड़ी से चलकर विधानसभा पहुंचीं

894
SHARE

देश के बड़े राज्यों में शुमार पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर एक ऐसी महिला विधानसभा में पांव रखने वाली है जिसकी प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बार की थी। भारतीय जनता पार्टी के हाथ में भले ही पश्चिम बंगाल में इस बार जीत नहीं आई हो लेकिन एक महिला उम्मीदवार के रूप में चंदना बाउरी की जीत काफी चर्चा में है।उन्होंने टीएमसी उम्मीदवार संतोष कुमार मंडल को हराकर विधानसभा पहुंचने का अपना सफर तय किया है। चुनाव प्रचार के दौरान उनके पक्ष में उनकी गरीबी. सादगी और चुनाव प्रचार के रूप में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा के अलावा कुछ नहीं था। वह मानती है कि पीएम मोदी की प्रशंसा करने से ही उन्हें यह जीत हासिल हुई है।   

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले की सालतोड़ा सीट से जीत हासिल कर पहली बार पश्चिम बंगाल विधानसभा पहुचने वाली चंदना महज 12वीं पास हैं। भूमिहीन दिहाड़ी मजदूर की पत्नी और तीन बच्चे की मां चंदना बाउरी के पास संपत्ति के नाम पर तीन गाय. तीन बकरियां और एक मिट्टी का घर है। नामांकन के समय चुनाव आयोग में दायर शपथपत्र के अनुसार उनके खुद के बैंक खाते में सिर्फ 6,335 रुपए हैं, जबकि उनके पति के खाते में महज 1561 रुपए जमा हैं। चुनावी हलफनामे में उन्होंने बताया है कि उनके पास 31,985 रुपये हैं जबकि उनके पति के पास  30,311 रुपये की संपत्ति है। उनके पति दिहाड़ी मजदूरी करके अपना परिवार चलाते हैं।

इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार बनी चंदना और उनके पति दोनों मनरेगा कार्ड होल्डर हैं। उन्हें पिछले साल ही प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर बनाने के लिए 60 हजार रुपये की किश्त मिली थी। उससे वे अपना घऱ बनवाया है।

भारतीय जनता पार्टी के हाथ से भले ही इस बार जीत नहीं आई हो लेकिन पार्टी के कैंडिडेट चुनाव और उनकी जीत से काफी चर्चा मिली है।   

पश्चिम बंगाल भले ही भाजपा के हाथ से निकल गया हो लेकिन पार्टी की एक महिला उम्मीदवार की जीत काफी चर्चा में है। चंदना बाउरी के पास संपत्ति के नाम पर कुछ हजार रुपये, तीन गाय, तीन बकरियां और एक झोपड़ी है।

Leave a Reply