Home समाचार राहुल गांधी ने फिर दोहराई गलती, केंद्रीय मंत्री ने फटकार लगाते हुए...

राहुल गांधी ने फिर दोहराई गलती, केंद्रीय मंत्री ने फटकार लगाते हुए कहा- दिमागी दिवालियापन

1162
SHARE

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी ने मछुआरों को संबोधित करते हुए एक बार फिर झूठ परोसने की कोशिश की। इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फटकार लगाते हुए कहा कि यह दिमागी दिवालियापन है या फिर सोची समझी साजिश। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुडुचेरी के बाद केरल में भी कहा कि किसानों की तरह मछुआरों के लिए भी दिल्ली में अलग से मंत्रालय की जरूरत है। राहुल गांधी ने कोल्लम में मछुआरों से कहा कि जिस तरह किसान जमीन पर खेती करते हैं उसी तरह आप भी समुद्र में खेती करते हैं। किसानों के लिए दिल्ली में एक मंत्रालय है और आपके लिए नहीं… पहली चीज जो मुझे करना है वह ये कि भारत के मछुआरों के लिए एक मंत्रालय हो ताकि वे वह आपके मुद्दों को देखा जा सके।

राहुल गांधी के इस बयान पर केन्द्रीय मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने फटकार लगाते हुए पूछा कि यह दिमागी दिवालियापन है या फिर सोची समझी साजिश। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि संसद में खुद फ़िशरी मंत्रालय से सवाल पूछते हैं? जब जवाब में भ्रम फैलाने वाला अफ़ीम नहीं मिलता है तब देश में घूम घूम कर भ्रम फैलाते हैं। यह दिमाग़ी दिवालियापन है या सोची समझी साज़िश? यह लोगों को सोचना है।

असल में राहुल गांधी ने इससे पहले भी 17 फरवरी को यह बयान दिया था। राहुल गांधी ने पुडुचेरी में मछुआरों से मुलाकात के दौरान कहा कि केंद्र सरकार ने उन किसानों के खिलाफ तीन कृषि कानून पारित कर दिए, जो इस देश की रीढ़ हैं। लेकिन आपको ये लग रहा होगा कि आप लोग सोच रहे होंगे कि मछुआरों की बैठक में मैं किसानों की बात क्यों कर रहा हूं। असल में मैं आप लोगों को समुद्र का किसान मानता हूं। अगर किसानों के लिए दिल्ली में अलग से मंत्रालय हो सकता है तो फिर समुद्र के किसानों के लिए क्यों नहीं?

सवाल यह भी है कि संसद में मत्स्य मंत्रालय से सवाल पूछने वाले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आखिर ये झूठ क्यों फैला रहे हैं। क्या उन्हें यह पता नहीं था कि मत्स्य पालन संबंधी मंत्रालय पहले ही बन चुका है। मोदी सरकार ने 2019 में पशुपालन, डेयरी और मत्स्यपालन मंत्रालय बनाया था और गिरिराज सिंह इसके मंत्री हैं। इसी अज्ञानता के कारण राहुल गांधी को गिरिराज सिंह ने उस समय भी एक के बाद एक तीन ट्वीट कर क्लास लगा दी थी।

गिरिराज सिंह ने राहुल से यह भी कहा कि राहुल जी! मेरा आपसे अनुरोध है कि आप नए मत्स्यपालन मंत्रालय में आएं या मुझे जहां बुलाएं, मैं आ जाता हूं। मैं आपको नए फ़िशरी मंत्रालय के द्वारा पूरे देश तथा पुदुच्चेरी में चलाए जा रहे योजनाओं के बारे में बताता हूं।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने इतालवी में राहुल पर जोरदार तंज कसा और कहा कि इटली में मत्स्य पालन का कोई अलग मंत्रालय नहीं है। यह कृषि और वानिकी मंत्रालय के अंतर्गत आता है।

Leave a Reply