Home नरेंद्र मोदी विशेष PM Modi पंजाब में 5 जनवरी को करेंगे विधानसभा चुनाव का शंखनाद,...

PM Modi पंजाब में 5 जनवरी को करेंगे विधानसभा चुनाव का शंखनाद, फिरोजपुर में होगी विशाल रैली, PGI के सेटेलाइट विंग का भी करेंगे उद्घाटन

710
SHARE

पंजाब में पहली बार शिरोमणि अकाली दल (बादल) से अलग होकर बीजेपी चुनाव लड़ रही है। बीजेपी को पंजाब के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर, शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के नेता सुखदेव ढींढसा और कांग्रेस की आपसी फूट का साथ मिलेगा। सिद्धू वर्सेज चन्नी के चलते कई कांग्रेसी अंदरखाते सिद्धू की कार्यशैली से खासे नाराज हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी पंजाब विधानसभा के लिए भाजपा का चुनावी बिगुल फूकेंगे। इसके लिए 5 जनवरी को फिरोजपुर में विशाल रैली रखी गई है।

प्रधानमंत्री मोदी विशिष्ट शैली में पंजाब के कार्यकर्ताओं में करेंगे जोश का संचार
प्रधानमंत्री मोदी पंजाब में पहले वह PGI के सेटेलाइट विंग का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की रैली एक तरह से पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद होगा। प्रधानमंत्री अपनी विशिष्ट शैली में संबोधन से बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करेंगे। साथ ही पंजाब के विकास की बजाए आपसी लड़ाई में बिजी कांग्रेस की खबर लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले यूपी में एक के बाद एक रैलियां कर बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश जागृत कर चुके हैं। वहां ‘सोच ईमानदार, काम दमदार’ और ‘डबल इंजन की सरकार’ का नारा खूब चल रहा है।

पीएम की रैली के लिए बीजेपी ने कमर कसी, जालंधर में बैठक 28 दिसंबर को
प्रधानमंत्री मोदी की रैली को प्रभावी बनाने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। रैली को सफल बनाने कि लिए 28 दिसंबर को जालंधर में स्टेट लीडरशिप की बैठक बुला ली गई है। जिसमें राज्य और जिला प्रभारी, जिला प्रधान, 2017 में चुनाव लड़ चुके उम्मीदवार, सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटरी, लोकसभा प्रभारी और प्रवासी जिला प्रभारियों को बुलाया गया है। इसमें पीएम मोदी की रैली की तैयारियों की रूपरेखा तय की जाएगी। साथ ही विधानसभा चुनाव की रणनीति भी बनाई जाएगी।

बीजेपी इस बार ज्यादा और जिताऊ सीटों पर चुनाव लड़ेगी
काबिले जिक्र है कि पंजाब में पहली बार शिरोमणि अकाली दल से अलग होकर बीजेपी चुनाव लड़ रही है। इसलिए तय है कि बीजेपी इस बार ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। शिरोमणि अकाली दल के गठबंधन के दौरान उसे कई ऐसी सीटों के चुनाव लड़ने का मौका ही नहीं मिला, जिसपर वह आसानी के जीत दर्ज कर सकती थी। अब कैप्टन अमरिंदर और सुखदेव ढींढसा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने से बीजेपी बड़ी ताकत के रूप में गठबंधन की पार्टनर होगी। इसके चलते बीजेपी नेता ज्यादा और जिताऊ सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए आशांवित हैं।

प्रधानमंत्री मोदी संग मंच पर दिखेंगे कैप्टन अमरिंदर और ढींढसा
पंजाब में भाजपा इस बार पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। फिरोजपुर में होने वाली रैली में कैप्टन अमरिंदर सिंह भी भाजपा के मंच पर दिखेंगे। इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के नेता सुखदेव ढींढसा भी रैली का हिस्सा होंगे। पीएम की रैली को देखते हुए बीजेपी ज्यादा से ज्यादा लोगों को रैली में शिरकत कराएगी। इसी वजह से सभी बड़े नेताओं को भीड़ इकट्‌ठी करने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। जालंधर में बीजेपी ने प्रदेश चुनाव ऑफिस बनाया है, वहीं से इसकी पूरी रणनीति तैयार की जाएगी।

 

Leave a Reply