Home समाचार ‘मोदी है भारत का गहना’: ग्लासगो में भारतीयों ने किया पीएम मोदी...

‘मोदी है भारत का गहना’: ग्लासगो में भारतीयों ने किया पीएम मोदी का ग्रैंड वेलकम

487
SHARE

इटली में जी-20 सम्मेलन में शामिल होने के बाद पीएम मोदी स्कॉटलैंड के ग्लासगो पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ग्लासगो में पीएम मोदी काप-26 सम्मेलन में शिरकत करने वाले हैं। जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर ग्लासगो में ये खास बैठक हो रही है। जहां पीएम मोदी जलवायु संकट के निपटने के लिए भारत के प्रयासों की जानकारी सारी दुनिया के सामने रखेंगे।

‘मेरे देश का यारों क्या कहना, मोदी है भारत का गहना’ 

ग्लासगो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की है। यहां भारतीयों ने पीएम मोदी का स्वागत ‘मोदी है भारत का गहना’ गाना गा कर किया। लोगों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए। 

पीएम मोदी से मिल कर अभिभूत हुए शिल्पकार Nadey Hakim

जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर पीएम मोदी के प्रयासों का समर्थन

स्कॉटलैंड में भारतीय मूल की महिला सांसद New Pam Gosal भी पीएम मोदी से मिलने पहुंची, उन्होंने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर पीएम मोदी के प्रयासों की जम कर सराहना की। 

 

‘पीएम मोदी से मुलाकात का अनुभव बेहद खास रहा’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने वाले  Dr Vipin ने कहा कि विदेशों में बसे भारतीयों को भी उनसे काफी उम्मीदें हैं।

 

पीएम मोदी के प्रयासों से योग को दुनिया में मिली नई पहचान 

भारत के योग को बढ़ावा देने की पीएम मोदी की कोशिशों की सारी दुनिया में सराहना हो रही है। ग्लासगो में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मंजुलिका जी ने बताया की कैसे पीएम मोदी के प्रयासों से योग को दुनिया भर में नई पहचान मिली है। 

ग्लासगो में IT क्षेत्र में काम कर रहे भारतीय दिग्गजों से भी मिले पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने ग्लासगो में भारतीय बच्चों से लेकर कला जगत के दिग्गजों , डॉक्टरों और आईटी के क्षेत्र में नाम कमा रहे लोगों से भी मुलाकात की। सुनिए पीएम मोदी से मुलाकात के बाद आईटी के क्षेत्र में काम करने वाले अनिल ने क्या कहा

बोरिस जानसन के साथ होगी पीएम मोदी की बैठक

स्कॉटलैंड के ग्लासगो में पीएम मोदी काप-26 की बैठक में भाग लेने के साथ, अपने ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जानसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि इससे दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूती मिलेगी।

Leave a Reply