Home समाचार विवादास्पद पत्रकार रोहिणी सिंह ने कॉन्टेंट चोरी कर उसे बेटे का बताया,...

विवादास्पद पत्रकार रोहिणी सिंह ने कॉन्टेंट चोरी कर उसे बेटे का बताया, सोशल मीडिया ने खोली पोल

487
SHARE

लिबरल और वामपंथी पत्रकार अपने को सहिष्णु साबित करने के लिए कोई मौका भी नहीं चूकते, चाहे इसके लिए चोरी का सहारा ही क्यों न लेना पड़े। ‘द वायर’ की वामपंथी पत्रकार रोहिणी सिंह ने चोरी के कॉन्टेंट और बच्चे के माध्यम से खुद को सहिष्णु बताने की कोशिश की। उन्होंने ट्विट कर कहा कि हमारे बच्चे हमारी रक्षा करेंगे। लेकिन उनकी चोरी पकड़ी गई।

दरअसल रोहणी सिंह ने एक ट्विट किया, जिसमें मस्जिद और मंदिर की तस्वीर के साथ सहिष्णुता के बारे में हाथ से लिखा हुआ कॉन्टेंट भी पोस्ट किया गया था। उन्होंने दावा किया कि तस्वीर और कॉन्टेंट उनके बच्चे ने तैयार किया है। लेकिन सोशल मीडिया में इसकी पोल खुलते देर नहीं लगी। ट्विटर पर यूजर्स ने बताया कि तस्वीर गूगल से चोरी की गई है। 

वहीं ट्विटर यूजर्स ने हाथ से लिखे कॉन्टेंट का ओरिजनल सोर्स का हवाला देते हुए बताया कि रोहिणी सिंह अभी से बच्चे को कॉन्टेंट चोरी करना सीखा रही है। ट्विटर यूजर्स ने कहा कि बच्चे द्वारा लिखे गए तथाकथित कॉन्टेंट को इंटरनेट पर “How To Teach Your Kids About Tolerance” शीर्षक से प्रकाशित एक आर्टिकल से लिया गया है।

इसके साथ ही ट्विटर यूजर्स ने तस्वीर के आधार पर रोहिणी सिंह की धर्मनिरपेक्षता पर भी सवाल उठाया। लोगों ने कहा कि सहिष्णुता का पाठ पढ़ाने वाली रोहिशी सिंह की धर्मनिरपेक्षता की परिभाषा काफी संकुचित है। उनकी धर्मनिरपेक्षता में सिर्फ मुस्लिम ही फिट बैठते हैं, जबकि सिख, ईसाई, जैन और बौद्ध के लिए कोई जगह नहीं है।

 

Leave a Reply