Home समाचार कोरोना वायरस: प्रधानमंत्री ने दिया स्थानीय समुदायों और संगठनों को साथ लेकर...

कोरोना वायरस: प्रधानमंत्री ने दिया स्थानीय समुदायों और संगठनों को साथ लेकर काम करने पर जोर

243
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार शाम कोरोना वायरस (COVID-19) पर एक उच्‍चस्‍तरीय समीक्षा बैठक की अध्‍यक्षता की। इस बैठक में तमाम वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए, इस दौरान देश में अस्पतालों की व्यवस्था, सैंपल चेकिंग सेंटर, सभी यात्रियों को लेकर चर्चा हुई। बैठक में जांच सुविधाओं को और बढ़ाने के साथ ही भारत की तैयारियों को और मजबूत करने के उपायों पर चर्चा गई। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर बताया कि बैठक में संक्रमण रोकने की तैयारियां मजबूत करने और जांच सुविधाओं का विस्तार करने पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 के खतरे से निपटने की भारत की योजनाओं में प्रत्‍येक व्‍यक्ति, स्‍थानीय समुदायों और संगठनों को सक्रिय रूप से शामिल करने पर जोर दिया। उन्‍होंने अधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों से भी आग्रह किया कि वे इसके बाद उठाने जाने वाले कदमों पर विचार-विमर्श करें।

प्रधानमंत्री ने कोविड-19 से मुकाबले में अग्रणी भूमिका निभा रही कई राज्‍य सरकारों, डॉक्‍टरों, पैरामेडिकल कर्मियों, सशस्‍त्र और अर्द्धसैन्‍य बलों के साथ ही विमानन क्षेत्र, नगरपालिका कर्मियों और अन्‍य लोगों का आभार भी व्‍यक्‍त किया।

इसी बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि गुरुवार, 19 मार्च को रात 8 बजे प्रधानमंत्री मोदी देश को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को अपनी बहन के विदेश से लौटने पर उनका नाम सरकारी पोर्टल पर रजिस्टर कराने के लिए धन्यवाद भी दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि आप एक अच्छा उदाहरण पेश कर रहे हैं। उम्मीद करता हूं कि बाकी लोग भी नवीन बाबू का अनुसरण करेंगे। हम सभी कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए कुछ कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री पटनायक ने ट्वीट कर विदेश से लौटी बहन की सारी जानकारी सरकारी पोर्टल पर अपलोड करने की जानकारी दी थी।

Leave a Reply