Home समाचार केबीसी 13 के कंटेस्टेंट सरबजीत सिंह ने कश्मीर में बदले हालात के...

केबीसी 13 के कंटेस्टेंट सरबजीत सिंह ने कश्मीर में बदले हालात के लिए पीएम मोदी को दिया श्रेय, कहा-‘अब वहां मिठाइयां बटती हैं’

816
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति ने 5 अगस्त, 2019 को संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाकर हर पूर्वानुमानों, आशंकाओं और बाधाओं को ध्वस्त कर दिया। पिछले दो सालों में सुरक्षा बलों और जनता के सहयोग से जम्मू-कश्मीर में ना सिर्फ देश विरोधी ताकतों और आतंकियों के हौसले पस्त हुए है, बल्कि शांति और विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है। इसकी पुष्टि क्विज शो ‘केबीसी 13’ के एक एपिसोड में कंटेस्टेंट सरबजीत सिंह ने की है। उन्होंने कश्मीर में बदले माहौल के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की। 

27 सितंबर, 2021 को सरबजीत ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन से कई दिलचस्प बातें कहीं। इस दौरान सरबजीत ने कश्मीर के हालात से लोगों को परिचित भी कराया। सरबजीत ने बताया कि वे पेशे से स्कूल टीचर है और उनका स्कूल एलओसी के पास है, तो वहां अक्सर फायरिंग की आवाज सुनाई देती है। हालात गंभीर होने पर बच्चों को छुट्टी दे दी जाती है। उन्होंने बताया कि अब वहां के हालात पहले से सुधर गए हैं, जिसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को श्रेय दिया।

सरबजीत ने बताया कि जहां कभी गोलियां चला करती थीं, आज उस जगह पर मिठाइयां बंटती हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ की। गौरतलब है कि सरबजीत सिंह कश्मीर के मेंढर तहसील के एक स्कूल में पढ़ाते हैं। वे कश्मीर के पुंछ गांव में रहते हैं। सरबजीत आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे, पर हालातों ने उन्हें टीचर बना दिया। आज वे पूरी लगन से टीचिंग का काम करते हैं।

जब अमिताभ ने सरबजीत सिंह से पूछा कि वे जीती हुई रकम का क्या करेंगे, तो वे बोले कि वे मेंढर के अस्पताल में डायलिसिस की मशीन लगवाएंगे। वे ऐसा अपनी मां की याद में करना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि मेंढर के लोग डायलिसिस के लिए जम्मू का रुख करते हैं। वे चाहते हैं कि मेंढर के लोगों को इलाज के लिए गांव से बाहर न जाना पड़े। वे इसी सपने को पूरा करने के लिए ‘केबीसी 13’ में आए हैं।

 

Leave a Reply