Home समाचार कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री मोदी और रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन ने की बात

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री मोदी और रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन ने की बात

357
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने टेलीफोन पर कोविड-19 कोरोना वायरस महामारी पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने कोविड-19 से एकजुट होकर मुकाबला करने और जी-20 के ढांचागत कार्यों के भीतर इससे निपटने के लिए अंतर्राष्‍ट्रीय सहयोग के महत्‍व पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बातचीत के दौरान रूस में इस महामारी से प्रभावित लोगों के जल्द स्‍वस्‍थ होने की कामना की। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि राष्‍ट्रपति पुतिन के नेतृत्‍व में रूस अपनी कोशिशों से इस बीमारी से कामयाबी से निपट लेगा। राष्‍ट्रपति पुतिन ने भारत द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाये गये अभूतपूर्व सफल कदमों के लिए प्रधानमंत्री मोदी को शुभकामनाएं दीं।

दोनों नेताओं ने स्वास्थ्य, चिकित्सा, वैज्ञानिक अनुसंधान, मानवीय मामलों और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इस संकट की वजह से आ रही चुनौतियों से निपटने के लिए आगे भी सहयोग जारी रखने पर सहमति जताई। दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अंतरराष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने रूस में भारतीय छात्रों की सलामती सुनिश्चित करने के लिए रूसी अधिकारियों के सहयोग की तारीफ की और उम्‍मीद जताई कि ऐसा आगे भी जारी रहेगा। राष्‍ट्रपति पुतिन ने इस संबंध में हर तरह की मदद का आश्‍वासन दिया।

Leave a Reply