Home समाचार वाराणसी में पीएम मोदी का मेगा रोड शो, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब,...

वाराणसी में पीएम मोदी का मेगा रोड शो, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, बीजेपी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों में दिखा जबरदस्त उत्साह

228
SHARE

उत्तर प्रदेश में आखिरी चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में मेगा रोड शो निकाला। प्रधानमंत्री मोदी ने गोदौलिया में सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत की। प्रधानमंत्री मोदी के मलदहिया से गोदौलिया तक 3 किलोमीटर लंबा रोड शो में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जुटी। स्थानीय लोगों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी रोड शो के दौरान उमड़ी भीड़ का हाथ उठाकर अभिवादन किया।

प्रधानमंत्री मोदी का काफ‍िला जहां से भी निकला वहां से फूल मालाओं के साथ लोग उनका इंतजार करते मिले। कई जगहों पर होली के गुलाल की फुहारें भी उत्‍साहित लोगों ने उड़ाकर रोड शो का स्‍वागत किया। बाबा दरबार परिक्षेत्र में प्रधानमंत्री का स्‍वागत पारंपरिक तरीके से किया गया। मणिकर्णिका द्वार पर स्वागत के लिए ओम चौधरी भी पहुंचे। काशी विश्‍वनाथ मंदिर कारिडोर परिक्षेत्र में काफ‍िला पहुंचा तो डमरू और नगाड़ों के साथ प्रधानमंत्री मोदी का स्‍वागत सांस्‍कृतिक दलों की ओर से किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एक बच्ची को अपना आशीर्वाद दिया।

सड़क के किनारे बने घरों पर लोगों की भीड़ देखी गई। लोग प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने को बेताब दिखे। बीजेपी कार्यकर्ता डमरू बजाकर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते दिखे। बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों में जबरदस्त उत्साह और उमंग नजर आया। रोड शो वाले मार्ग बीजेपी के झंडे और टोपियां पहने कार्यकर्ता मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे। जगह-जगह झांकियां सजाई गई थीं।  

वहीं शाम साढ़े छह बजे तक प्रधानमंत्री का काफ‍िला काशी विश्‍वनाथ मंदिर परिक्षेत्र पहुंचा तो क्षेत्र में चारों ओर मंदिरों की घंट‍ियां बजाने के साथ ही लोगों ने हर हर मोदी का नारा भी लगाया। शाम साढ़े पांच बजे के करीब प्रधानमंत्री मोदी का काफ‍िला मैदागिन के करीब पहुंचा तो सड़क के दोनों ओर से उनपर गुलाब की पंखुड़ि‍यों की उत्‍साहित लोगों ने बौछार कर दी। वहीं प्रधानमंत्री के वाहन पर फूलों और मालाओं के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा तो प्रधानमंत्री ने भी वाहन से फूलों को जनता की ओर उछालना शुरू कर दिया।

मलदहिया से लहुराबीर, पिपलानी कटरा होते हुए शाम पांच बजे रोड शो कबीरचौरा पहुंच गया। वहीं पांच बजे के बाद जब रामकटोरा चौराहा प्रधानमंत्री का रोड शो पहुंचा तो रामकटोरा चौराहा पर खड़े बटुक प्रधानमंत्री के स्‍वागत में मंत्रोच्चार करते नजर आए। वहीं इसके आगे रोड शो सरोजा पैलेस पहुंचा तो सांस्कृतिक गीत से प्रधानमंत्री का स्वागत करते गीतकार केडी दूबे और गायक डॉ. अमलेश शुक्ल नजर आए।

गौरतलब है कि पांच वर्ष पूर्व आज के ही दिन 4 मार्च 2017 को प्रधानमंत्री मोदी ने गोदौलिया से सोनारपुरा होते हुए लंका तक रोड शो किया था। अब पांच साल के बाद दोबारा प्रधानमंत्री के आने और उनके रोड शो करने से लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के काफिले का रिहर्सल भी किया गया था। जिन-जिन इलाकों से प्रधानमंत्री मोदी का काफिला निकला, वहां-वहां से ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया। यातायात पुलिस कमिश्नरेट की ओर यह ट्रैफिक का डाइवर्जन शुक्रवार दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक किया गया।

देखिए वाराणसी मेगा रोड शो की झलकियां...

 

Leave a Reply