Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन संकट को लेकर की सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा

प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन संकट को लेकर की सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा

300
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की सुरक्षा तैयारियों और यूक्रेन में चल रहे संघर्ष के संदर्भ में मौजूदा वैश्विक परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की। रक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीएस) की इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ-साथ समुद्री और हवाई क्षेत्र में भारत की सुरक्षा तैयारियों की ताजा स्थिति और इससे जुड़े विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए ताकि यह न केवल हमारी सुरक्षा को मजबूत करे बल्कि आर्थिक विकास को भी बढ़ाए।

प्रधानमंत्री को यूक्रेन से भारतीय नागरिकों और भारत के पड़ोसी देशों के कुछ नागरिकों को वापस लाने के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन गंगा समेत यूक्रेन की ताजा घटनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री मोदी को बताया गया कि इस ऑपरेशन के तहत भारत ने भारतीयों के साथ ही पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल के लोगों की भी मदद की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अस बैठक में निर्देश दिया कि कर्नाटक के छात्र नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। नवीन की खार्किव में हमले की चपेट में आने से मौत हो गई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने नवीन के पिता से फोन पर बात की थी।

 

Leave a Reply