Home चुनावी हलचल पश्चिम बंगाल में गरजे प्रधानमंत्री मोदी, शवों पर राजनीति के लिए ममता...

पश्चिम बंगाल में गरजे प्रधानमंत्री मोदी, शवों पर राजनीति के लिए ममता बनर्जी को घेरा

470
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार किया। उन्होंने राज्य के आसनसोल और गंगारामपुर में दो विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। जाहिर है कि शनिवार को बंगाल में पांचवे चरण का मतदान हुआ। अब बंगाल में तीन चरणों का मतदान बाकी है। चुनावी सभाओं में पीएम मोदी ने सीएम ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि शवों पर राजनीति करने की दीदी की बहुत पुरानी आदत है। श्री मोदी ने कहा कि कूचबिहार में जो हुआ, उस पर कल एक ऑडियो टेप आपने सुना होगा। लोगों की दुखद मृत्यु के बाद दीदी किस तरह राजनीति कर रही हैं, ये इस ऑडियो से सामने आता है। इस ऑडियो में कूचबिहार के टीएमसी नेता को कहा जा रहा है कि मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करो। पीएम मोदी ने कहा कि दीदी इस बार बंगाल के लोगों ने आपके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस बार आपको जनता सबक सिखा देगी।

प्रधानमंंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल को विकास रोकने वाली नहीं, डबल इंजन की सरकार चाहिए। बंगाल की बीजेपी सरकार, आपका लाभ कराने वाली हर उस योजना को लागू करेगी, जिन्हें दीदी की सरकार ने रोका हुआ है। पहली ही कैबिनेट में पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ा फैसला लिया जाएगा। बंगाल के हर किसान के खाते में 18 हजार रुपये सीधे ट्रांसफर होने से अब दीदी रोक नहीं पाएंगी।

श्री मोदी ने कहा, “दीदी ने बीते दस सालों में विकास के नाम पर आपके साथ विश्वासघात किया है। विकास के हर काम के आगे दीदी दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। केंद्र सरकार ने 5 लाख रुपये के मुफ्त इलाज की सुविधा दी, तो दीदी दीवार बन गईं। केंद्र सरकार ने शरणार्थियों की मदद के लिए कानून बनाया, तो दीदी इसका भी विरोध करने लगीं। केंद्र सरकार ने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति के लिए कानून बनाया, तो दीदी फिर आगबबूला हो गईं। केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी विरोध में उतर आईं। केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा।”

गंगारामपुर की जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी को कभी आपके विकास की, इस क्षेत्र के विकास की चिंता नहीं रही है। यहां जहरीले पानी से हर जाति, हर मत-मजहब को मानने वाला परिवार प्रभावित है। मासूम बच्चे गंदा पानी पीने से बीमार पड़ रहे हैं। लेकिन दीदी राजनीतिक विरोध के लिए केंद्र की हर घर जल योजना में भी रोड़े अटकाती हैं। केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल के हर गरीब परिवार को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देशभर के अस्पतालों में देना चाहती है, लेकिन दीदी को ये भी मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के कुटीर उद्योग, यहां के हस्तशिल्प बीजेपी के लिए आत्मनिर्भर भारत के बहुत बड़े स्रोत हैं, लेकिन टीएमसी के तोलाबाज किसी को नहीं छोड़ते। बीते 10 सालों में दीदी की सरकार ने पुराने शिल्प में ताला लगाने और युवाओं के पलायन को ही बढ़ावा दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हालत ये है कि दीदी की सुबह और शाम, मोदी को गाली दिए बिना ना शुरू होती है और ना ही खत्म होती है। उन्होंने कहा, “19 मार्च को दीदी ने कहा कि वो मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहती। फिर दीदी ने देश के प्रधानमंत्री की तुलना, लुटेरे, दंगाई, दुर्योधन, दुशासन से कर दी। 20 मार्च को दीदी ने मुझे श्रमिकों का हत्यारा बताया, दंगा करने वाला बताया। 24 मार्च को दीदी ने कहा- देश का प्रधानमंत्री झूठा है, देश का प्रधानमंत्री सिंडिकेट से जुड़ा है। 25 मार्च को दीदी ने कहा- तुम साला खूनी का राजा, खूनी का जमींदार। तुमने सारे पैसे लूट लिए। 26 मार्च को दीदी बोलीं- देश में सिर्फ मोदी की दाढ़ी बढ़ती जा रही है। मोदी के दिमाग के साथ कुछ दिक्कत है, ऐसा लगता है मोदी का कोई स्क्रू ढीला है। 4 अप्रैल को दीदी इस बात पर भड़क गईं कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी और कहा कि क्या मैं भगवान हूं और सुपरह्यूमन हूं। 12 अप्रैल को दीदी ने कहा- जहां मैं जाता हूं, वहां दंगे होने लगते हैं। 13 अप्रैल को दीदी ने फिर से मुझे सबसे बड़ा झूठा कहा, मंदबुद्धि कहा।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गालियों की यह लिस्ट बहुत लंबी है। दीदी की गालियों से मुझे कोई दिक्कत नहीं है। दीदी, आप मुझे जितनी गाली देनी हो दीजिए, लेकिन कम से कम बंगाल के कल्चर को तो मत भूलिए। देश की जनता, बंगाल की समृद्ध विरासत, यहां के लोगों की वाणी-वर्तन पर गर्व करती है। इसलिए दीदी की इन गालियों ने मोदी का अपमान किया हो, ऐसा नहीं है। दीदी ने इन गालियों से बंगाल के कल्चर, यहां की मिठास भरी भाषा को शर्मसार किया है। पीएम मोदी ने राज्य के लोगों से सोनार बांग्ला के लिए भाजपा प्रत्याशियों को वोट देने की अपील की।

Leave a Reply